PM Modi in Jharkhand: झारखंड की धरती पर गरजे PM मोदी,राज्य को दी करोड़ों की सौगात!

Published
PM Modi in Jharkhand

PM Modi in Jharkhand: जम्मू-कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनाव के बाद झारखंड में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके लिए सभी पार्टियों ने तैयारी भी शुरू कर दी है। वहीं आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी झारखंड पहुंचे हैं। बता दें, झारखंड के हजारीबाग में पीएम मोदी एक महासभा को संबोधित कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने झारखंड के हजारीबाग में एक महासभा को संबोधित करते हुए कहा, “आज, मैंने लगभग 80,000 करोड़ रुपये के परिव्यय के साथ ‘धरती आबा जनजातीय ग्राम उत्कर्ष अभियान’ को शुरू किया। यह योजना लगभग 63,000 आदिवासी गांवों को उनके विकास के लिए कवर करेगी। इससे 5 करोड़ से ज्यादा लोगों को फायदा होगा। मुझे खुशी है कि यह योजना भगवान बिरसा मुंडा की धरती से शुरू हो रही है।”

झारखंड में 40 एकलव्य स्कूलों का उद्घाटन

इसी के साथ पीएम मोदी (PM Modi in Jharkhand)ने आगे कहा कि “हमारा आदिवासी समुदाय तब प्रगति करेगा जब आदिवासी युवाओं को अच्छी शिक्षा का अवसर मिलेगा। इसके लिए हमारी सरकार आदिवासी क्षेत्रों में एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय बनाने की दिशा में कड़ी मेहनत कर रही है। यहाँ से 40 एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालयों (EMRS) का उद्घाटन किया जा रहा है और 25 EMRS की आधारशिला रखी गई है।”

यह भी पढ़ें- Maharashtra News: एक ही परिवार के 4 सदस्यों की रहस्यमयी मौत, जांच में जुटी पुलिस