कन्वर्टेड क्रिश्चन की मौत पर बवाल, हिंदू संगठनों ने की शव को श्मशान लाने की मांग

Published

कांकेर/छत्तीसगढ़: शव को दफनाने को लेकर बड़ा विवाद हो गया है। मामला माचपल्ली गांव के आदिवासी समुदाय का है। बताया जा रहा है कि एक आदिवासी का क्रिश्चन धर्म मे परिवर्तित हुआ था, जिसका निधन हो गया है।

कन्वर्टेड क्रिश्चन व्यक्ति के मृत्यु के बाद शव को पखांजूर नगर पंचायत के वार्ड क्रमांक 1 पिव्ही नंबर 46 मे रात के वक्त दफनाया गया। जानकारी यह है कि मृत व्यक्ति माचपल्ली का रहने वाला है। माचपल्ली में ग्रामीणों ने शव को दफनाने नहीं दिया तो रात को पखांजूर नगर पंचायत में परिजनों ने पखांजूर में आकर प्रशासन की मदद से अंतिम संस्कार किया। 

वहीं, मामले में पखांजुर नगर पंचायत अध्यक्ष के साथ वार्डवासी और बीजेपी के जनप्रतिनिधि अपने सैकड़ो कार्यकर्ताओं के साथ पखांजुर थाने के सामने विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। मामला इस कदर तूल पकड़ लिया है कि बीजेपी के पूर्व जनप्रतिनिधियों ने थाने के सामने ही टेंट लगाकर के धरना प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। 

हिन्दू संगठन ने प्रशासन को चेतावनी दी है। उनका कहना है कि कन्वर्टेड क्रिश्चन का शव को उठा कर क्रिश्चन श्मशान में लाया जाए नहीं तो हिन्दू संगठन अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करेंगे। वहीं, पुलिस द्वारा सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। 

लेखक: रोहन मिश्रा