SCO शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए पाकिस्तान जाएंगे S. Jaishankar

Published
SCO शिखर सम्मेलन

SCO Summit: भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध तनावपूर्ण हैं। इस बीच शंघाई सहयोग संगठन के शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए विदेश मंत्री एस. जयशंकर पाकिस्तान जाने वाले हैं। इस बीच शंघाई सहयोग संगठन के शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए विदेश मंत्री एस जयशंकर पाकिस्तान जाएंगे। विदेश मंत्रालय ने इसकी पुष्टि कर दी है।

पाकिस्तान कर रहा है शिखर सम्मेलन की मेजबानी

बता दें कि इस बार एससीओ शिखर सम्मेलन की मेजबानी पाकिस्तान कर रहा है। बैठक का आयोजन 15 से 16 अक्टूबर की जा रही है। SCO शिखर (SCO Summit) सम्मेलन के लिए सदस्य के तौर पर पीएम नरेंद्र को न्योता भेजा गया है। हालांकि, भारत की ओर से पीएम मोदी के शामिल होने को लेकर कोई आश्वासन नहीं दिया गया है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने कहा, “विदेश मंत्री जयशंकर 15 और 16 अक्टूबर को इस्लामाबाद में आयोजित होने वाले एससीओ शिखर सम्मेलन के लिए एक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे।”

कितने साल बाद हिंदुस्तान का नेता जाएगा जा रहा है पाकिस्तान?

नरेंद्र मोदी के साल 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद पाकिस्तान से रिश्ते सुधारने की कवायद एक बार शुरू भी की गई। वहीं, पीएम मोदी ने 25 दिसंबर, 2015 को लाहौर में नवाज शरीफ से मुलाकात भी की थी। इसके बाद तत्कालीन विदेश मंत्री और अब दिवंगत नेता सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान की यात्रा की थी।

यह भी पढ़ें: Rajasthan Phone Tapping Case: पूर्व सीएम अशोक गहलोत के OSD ने क्राइम ब्रांच को सौंपे फोन टेपिंग के सभी सबूत, जानें क्या है पूरा मामला?