प्रदीप सिंह वाघेला के इस्तीफे से अफरातफरी, सूरत पर्चा कांड की चर्चा जोरों पर

Published

 गुजरात: गुजरात भाजपा में पिछले कुछ दिनों से कई अनबन की खबरें आ रहीं हैं. अब प्रदीप सिंह वाघेला ने गुजरात भाजपा के महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है. प्रदीप 2016 से ही गुजरात भाजपा के महासचिव पद पर थे. उनके इस्तीफे से भाजपा की अगले साल होने वाले लोकसभा की तैयारियों को झटका लगा है.

प्रदेश अध्यक्ष की रेस में आगे थे वाघेला

बता दें कि पिछले कई दिनों से गुजरात में प्रदेश अध्यक्ष को बदलने की चर्चा जोरों पर थी. प्रदीप सिंह वाघेला गुजरात भाजपा में प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल के बाद दूसरे ताकतवर नेता हैं. संगठन पर अच्छी पकड़ होने के कारण प्रदीप सिंह वाघेला अध्यक्ष की रेस में सबसे आगे माने जा रहे थे. वाघेला के इस्तीफा के बाद गुजरात भाजपा में अफरा तफरी का माहौल है.  इस्तीफे पर प्रदीप सिंह वाघेला ने कहा कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है, कुछ ही दिनों में सबकुछ ठीक हो जाएगा.

सूरत पर्चा कांड की चर्चा जोरों पर

कांग्रेस के कई नेताओं ने वाघेला के इस्तीफे पर सवाल उठाए हैं. वाघेला के अचानक दिए गए इस्तीफे पर कई तरह की कयासें लगाईं जा रहीं हैं. बता दें कि इन दिनों गुजरात में सूरत पर्चा कांड की चर्चा जोरों पर है. सूरत में बीते दिनों प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल, सांसद प्रभु वासवा समेत कई नेताओं को कथित तौर पर बदनाम करने की कोशिश की गई थी. पर्चों में पार्टी फंड को लेकर धांधली के आरोप लगाए गए थे. इस घटना के बाद चौर्रासी विधायक संदीप देसाई ने इस मामले में क्राइम ब्रांच में शिकायत भी की थी. संदीप देसाई ने इस मामले में गहनता से जांच की मांग की थी.

लेखक: आदित्य झा