शिर्डी के साईं बाबा को चढ़ाई डेढ़ किलो की सोने की पंचारती! कीमत जान रह जाएंगे हैरान

Published
शिर्डी के साईं बाबा

Sai Baba of Shirdi: एक तरफ उत्तर प्रदेश में साईं की मूर्ति हटाकर साईबाबा को विशेष जाति तथा धर्म में जोड़ने की खबरें चल रही है, तो दूसरी तरफ शिर्डी के साईं बाबा (Sai Baba of Shirdi) पर आज भी लाखों, करोड़ों श्रद्धालुओं की श्रद्धा बरकरार है। उसी का उदाहरण है कि बाबा के चरणों में एक श्रद्धालु ने एक करोड़ के सोने की आरती डोनेशन के रूप में अर्पित की है।

लगभग 1 करोड़ रुपये है कीमत

साईं बाबा के प्रति देश-विदेश में लाखों भक्तों की आस्था है। इसी आस्था के चलते भक्त साईं बाबा की झोली में खूब दान देते हैं। साईबाबा संस्थान के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोरक्ष गाडिलकर ने बताया कि 5 अक्टूबर 2024 को मुंबई, महाराष्ट्र के एक साईं भक्त ने साईं बाबा को आकर्षक नक्काशी के साथ 1 किलो 434 ग्राम वजन की सोने की पंचारती अर्पित की।

इस पंचारति की लागत लगभग 1 करोड़ रुपये है और खूबसूरती से उकेरी गई इस सामई को साईं बाबा के चरणों में अर्पित की है। इसके बाद इसे साईं बाबा संस्थान के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोरक्ष गाडिलकर को सौंप दिया गया।

गाडिलकर ने शॉल एवं साईबाबा की मूर्ति देकर किया सम्मानित

इसके बाद साईबाबा संस्थान की ओर से संस्था के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोरक्ष गाडिलकर ने दानदाताओं को शॉल एवं साईबाबा की मूर्ति देकर सम्मानित किया। इसके अलावा, पिछले हफ्ते हैदराबाद में एक साईं भक्त को साईंचरी से 1 करोड़ 8 लाख रुपये का डिमांड ड्राफ्ट मिला था।

यह भी पढ़ें: आज वामपंथी उग्रवाद प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ गृह मंत्री अमित शाह करेंगे बैठक