Land for Job Scam Case: राउज एवेन्यू कोर्ट से लालू परिवार को बड़ी राहत… मिली जमानत

Published
Land for Job Scam Case

Land for Job Scam Case: लैंड फॉर जॉब मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव और उनके बेटों तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव समेत सभी 9 आरोपियों को जमानत दे दी है। बता दें कि मामले में लालू यादव और तेजस्वी यादव की कोर्ट में पहले भी पेशी हो चुकी है। लेकिन तेज प्रताप यादव आज पहली बार कोर्ट में पेश हुए। सभी आरोपियों को 1-1 लाख रुपये के जमानत बांड पर जमानत दी गई है। अगली सुनवाई की तारीख 25 अक्टूबर है। वहीं, कोर्ट ने सभी आरोपियों को पासपोर्ट जमा करने का आदेश दिया है।

तेजस्वी यादव ने क्या कहा?

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, “हमें न्यायालय पर पूरा भरोसा है। जनता समझ चुकी है कि भाजपा किस तरह से राजनीतिक बदले की भावना से एजेंसियों का दुरुपयोग कर केस और मुकदमे दर्ज कराती है। हमें न्यायालय पर पूरा भरोसा है, हम न्यायालय में अपना पक्ष रखते हैं और हमें उम्मीद है कि न्यायालय से हमें न्याय मिलेगा, जैसा कि आज मिला है। इस मामले में कोई दम नहीं है और हम लड़ेंगे और हमारी जीत पक्की है।”

क्या है आरोप

आरोप है कि 2004 से 2009 तक भारतीय रेलवे के अलग-अलग जोन में ग्रुप डी पदों पर कई लोगों को नियुक्त किया गया था। वहीं, इसके बदले नियुक्त लोगों ने अपनी जमीनें तत्कालीन रेल मंत्री लालू यादव के परिवार के सदस्यों और उनसे संबंधित कंपनी एके इन्फोसिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड को दे दी थी।

यह भी पढ़ें: AAP राज्यसभा सांसद संजीव अरोड़ा के घर ईडी की छापेमारी, BJP पर भड़के मनीष सिसोदिया