अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन ने प्रशासन की कार्यशैली पर उठाए सवाल

Published

मुजफ्फरपुर/बिहार: मुजफ्फरपुर में अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन ने एक महा बैठक का आयोजन किया. इस बैठक में कानून व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति और अपराध की बढ़ती घटनाओं पर चर्चा हुई.

इस बैठक में अपराध की बढ़ती घटनाओं से सभी चिंचित दिखे और वैश्य समाज पर हो रहे अत्याचारों के खिलाफ मोर्चा संभालने का संकल्प लिया.

‘व्यापारियों की हो रही हत्या’

अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के अध्यक्ष और ढ़ाका से विधायक पवन जायसवाल ने महाबैठक को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार की आर्थिक राजधानी मुजफ्फरपुर अब आपराधिक राजधानी बन गयी है. इस कार्यक्रम में भाजपा के कुढ़नी विधायक केदार प्रसाद गुप्ता ने बिहार सरकार के कानून व्यवस्था के खिलाफ आंदोलन करने की घोषणा की. बता दें कि पिछले एक महीने में मुजफ्फरपुर में कई व्यापारियों की हत्या हुई है जिससे वैश्य समाज में रोष है.

प्रशासन की कार्यशैली पर उठे सवाल

इस दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेता और सीतामढ़ी प्रभारी विवेक कुमार ने कहा कि सरकार को सबसे ज्यादा टैक्स वैश्य समाज देता है और वैश्य समाज पर ही सबसे ज्यादा अत्याचार होता है. उन्होंने आगे कहा कि अब वैश्य समाज चुप नहीं बैठने वाला है और समाज को सुरक्षित रखने के लिए हर कदम उठाए जाएंगे. विवेक कुमार ने कहा कि पिछले दो सालों से कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है. उन्होंने कहा कि हमें प्रशासन के खिलाफ अपने अधिकारों को लेकर लड़ाई लड़नी होगी. इस मौके पर साहू समाज के प्रदेश उपाध्यक्ष साहू भूपाल भारती समेत काफी बड़ी संख्या में वैश्य समाज के लोग उपस्थिति रहे. 

रिपोर्ट: संतोष तिवारी

लेखक: आदित्य झा