Aurangabad News: औरंगाबाद पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, दो इनामी नक्सली के साथ चार नक्सली गिरफ्तार

Published

नई दिल्ली। Aurangabad पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। STF के साथ संयुक्त छापेमारी में जिला पुलिस ने दो 1 लाख के इनामी नक्सली समेत चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से पुलिस ने तीन देशी पिस्तौल एवं आठ जिंदा कारतूस बरामद किया गया है।

सूचना के आधार पर Aurangabad पुलिस की छापेमारी

पुलिस कि छापेमारी को लेकर Aurangabad SP अम्बरीष राहुल ने बताया कि जिला पुलिस को सूचना मिली थी की कुछ नक्सली हमले की फिराक में हथियारों से लैस हसपुरा थाना क्षेत्र के बघोई टोला सत्यदेव नगर में सत्येंद्र सिंह के घर पर आकर रुके हुए हैं। सूचना के आधार पर जिला पुलिस ने STF के साथ मौके पर छापेमारी की। इस दौरान चारों कुख्यात नक्सली को पकड़ लिया गया।

2 नक्सलियों पर 1-1 लाख का इनाम

गिरफ्तार नक्सलियों में Aurangabad जिला के गोह थाना क्षेत्र के काजीबीघा निवासी स्व सीताराम यादव के पुत्र जोनल कमांडर सुभाष यादव उर्फ गौरव,बंदेया थाना क्षेत्र के मलहद गांव निवास जोनल कमांडर सुधाकर उर्फ नट बोल्ट उर्फ राम विनय रविदास, उर्फ रंजन , पर एक एक लाख का सरकार द्वारा इनाम घोषित किया गया था। वहीं दाउदनगर थाना क्षेत्र के अरई गांव निवासी महावीर रविदास के पुत्र सब जोनल कमांडर सत्येंद्र रविदास उर्फ विधायक, हसपुरा थाना क्षेत्र के सदेव नगर निवासी स्वर्गीय रामानंद सिंह के पुत्र सत्येंद्र सिंह को गिरफ्तार किया गया है।

फरार नक्सली की गिरफ्तारी को पुलिस की छापामारी

औरंगाबाद SP ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली सुभाष यादव 2024 में औरंगाबाद जिला के रफीगंज थाना क्षेत्र में जेसीबी जलाने की घटना और गया जिला के कोंच थाना क्षेत्र में जितेंद्र उर्फ हिरा यादव की हत्या में शामिल था। SP ने बताया है कि यह सभी नक्सली कई केसों में आरोपी थे और औरंगाबाद पुलिस को वर्षों से इसकी तलाश थी। जबकि अन्य फरार नक्सली की गिरफ्तारी को लेकर छापामारी कर रही है।

-गौतम कुमार