Delhi News: चोरी की कार बेचने वाले 2 बड़े सिंडीकेट का खुलासा, Crime Branch ने 13 आरोपियों को किया गिरफ्तार

Published
Delhi News : चोरी की कार बेचने वाला 2 बड़े सिंडीकेट का खुलासा, क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किए 13 आरोपियों

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की Crime Branch टीम को बड़ी सफलता मिली है। कारों की चोरी कर कार पोर्टल पर लग्जरी गाडियां बेच रहे 2 बड़े कार चोर सिंडीकेट का खुलासा किया है। सिंडीकेट से दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 20 महंगी लग्जरी गाड़ियां बरामद किया है और 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

Crime Branch ने की 20 लग्जरी गाड़ियां बरामद

Crime Branch ने 2 बड़े कार चोर सिंडीकेट का खुलासा कर 20 लग्जरी गाड़ियों को बरामद किया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पिछले दिनों क्राइम ब्रांच की टीम को 2 चोरी की गाड़ियों की सूचना मिली। चोरी हुई कारों में एक अमर कॉलोनी और दूसरी शाहाबाद डेयरी इलाके से चोरी हुई थी। शिकायत के बाद क्राइम ब्रांच की पड़ताल में अनवर कुरेशी नाम का ऑटिलिफ्टर पुलिस के हत्थे चढ़ा। जिसके बाद मामले में खुलासा होता गया।

कैसे होती थी धोखाधड़ी

पुलिस ने बताया कि अनवर की पड़ताल करने के बाद उसके फोन से 20 बैंक खाते ऐसे मिले जिसमें पुलिस को शक हुआ। अपने संदेह को दूर करने को पुलिस ने तहकीकात की। जिसके बाद अनवर ने खुलासा किया कि कार खरीद बिक्री पोर्टल ( CAR dekho और कार 24) पर वो चोरी की गाड़ियां बेचते थे। अनवर ने पुलिस को बताया कि उनका गैंग ऑनलाइन में ओपन सोर्स एप से चोरी की गई गाड़ी का डेटा हासिल करता था। जिसके बाद उनके मालिक का पता लगा लेते थे। जब गाड़ी का मालिक और चेसिस नंबर मिल जाता था तो फिर एक सिमकार्ड लेकर उस मालिक का नाम और एड्रेस लेकर, गाड़ी को बेचने की डिमांड करते हैं। गैंग द्वारा कार पोर्टल के लोगों को चकमा देने के लिए सभी फर्जी कागज तैयार भी रखते थे।। इसके अलावा गाड़ी के असली मालिक के नाम में अपनी फोटो लगाकर धोखाधड़ी शुरू कर देते थे।

अन्य आरोपी की तलाश में Crime Branch

मामले में Crime Branch की टीम ने 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा क्राइम ब्रांच पूरे नेटवर्क के लोगों की तलाश कर रही हैं।

-गौतम कुमार