Maharashtra News: महाविकास अघाड़ी ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कसी कमर; सीट शेयरिंग पर चर्चा शुरू

Published
Maharashtra News

Maharashtra News: हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के बाद अब महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने हैं। राज्य की 288 सीटों पर अगले महीने चुनाव होने की उम्मीद है। फिलहाल अभी चुनाव आयोग की ओर से मतदान की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है। वहीं, सभी राजनीतिक पार्टियों ने अभी से ही चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं।

महाविकास अघाड़ी की सीट शेयरिंग को लेकर बैठक शुरू

बता दें, लोकसभा चुनाव में महाविकास अघाड़ी ने बेहतर प्रदर्शन किया था। अब महाविकास अघाड़ी की नजर विधानसभा चुनाव पर है। इसके लिए एमवीए ने तैयारी भी शुरू कर दी है। साथ ही सभी दलों के बीच अब सीट बंटवारे को लेकर सहमति बनाने की कोशिश के लिए बैठक भी की जा रही है। सीट शेयरिंग को लेकर हो रही बैठक में एनसीपी शरद चंद्र पवार पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल, उद्धव ठाकरे की शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत, सांसद अनिल देसाई, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले शामिल हैं।

उद्धव गुट को ज्यादा सीटें मिलने की है उम्मीद!

सीट शेयरिंग फॉर्मूले की बात करें तो सूत्रों के मुताबिक सूबे में उद्धव गुट बड़े भाई की भूमिका में है, ऐसे में उसे 288 सीटों में से 100 सीट मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। वहीं कांग्रेस दूसरे नंबर पर है यानी UBT के बाद सबसे ज्यादा सीटे कांग्रेस की झोली में आएंगी, तीसरे नंबर पर शरद पवार गुट वाली एनसीपी है।