Golden Crown Theft: बांग्लादेश के जेशोरेश्वरी मंदिर से देवी काली का मुकुट हुआ चोरी; PM मोदी ने माता को भेंट किया था ये मुकुट

Published

Golden Crown Theft: बांग्लादेश के सतखीरा के श्यामनगर में जेशोरेश्वरी मंदिर से देवी काली का मुकुट चोरी हो गया है। मंदिर में चोरी गुरुवार (10 अक्टूबर) को दोपहर करीब 2:00 बजे से 2:30 बजे के बीच हुई, जब मंदिर के पुजारी दिलीप मुखर्जी दिन भर की पूजा के बाद चले गए. रोजाना की तरह ही पुजारी के जाने के बाद सफाई कर्मचारी यहां सफाई के लिए आए तो पाया कि देवी के सर से मुकुट गायब था.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, श्यामनगर पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर तैजुल इस्लाम ने कहा, “हम चोर की पहचान करने के लिए मंदिर के सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रहे हैं.” चांदी और सोने की परत से बना चोरी हुआ मुकुट महत्वपूर्ण सांस्कृतिक और धार्मिक महत्व रखता है. हिंदू पौराणिक कथाओं के अनुसार, जेशोरेश्वरी मंदिर भारत और पड़ोसी देशों में फैले 51 शक्ति पीठों में से एक है. ‘जेशोरेश्वरी’ नाम का अर्थ है ‘जेशोर की देवी’.

बता दें कि पीएम मोदी ने 27 मार्च, 2021 को बांग्लादेश की अपनी यात्रा के दौरान जेशोरेश्वरी मंदिर का दौरा किया। उस दिन, उन्होंने प्रतीकात्मक रूप से देवी को ये मुकुट भेंट किया था.