‘Leader of Opposition नहीं रहेंगे राहुल गांधी’, जानें क्यों BJP ने किया ये दावा

Published
Leader of Opposition

Leader of Opposition: बीजेपी ने शुक्रवार को (11 अक्टूबर) दावा किया कि विपक्षी इंडिया अलायंस के विपक्ष के नेता की भूमिका में बदलाव करने पर सोच-विचार कर रहे हैं. पार्टी ने कहा कि यदि अलायंस मानती है कि राहुल गांधी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं तो उन्हें यह बदलाव करना चाहिए.

भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज ने क्या कहा?

इसे लेकर नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज ने कहा कि विपक्षी दलों में कई सक्षम नेता विपक्ष के नेता (LOP) की भूमिका निभा सकते हैं.
हालांकि, बांसुरी स्वराज ने साफ किया कि यह निर्णय उन्हें लेना है क्योंकि यह इंडिया अलायंस का “आंतरिक मामला” है.

विपक्षी दलों की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं

वहीं भाजपा के इस दावे के संबंध में विपक्षी दलों की ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है, लेकिन एक्सपर्ट्स का कहना है कि केवल सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी के सांसद, जिसके पास कम से कम 10 प्रतिशत सीटें हों, वह ही विपक्ष का नेता नियुक्त किया जा सकता है. बता दें कि राहुल गांधी को लोकसभा में विपक्ष का नेता नियुक्त किया गया, क्योंकि कांग्रेस सदन में सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी है.

विपक्ष के नेता के पद को रोटेशनल बनाने की बात

बांसुरी स्वराज ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “हां, बिल्कुल. मैंने यह भी सुना है कि विपक्ष के नेता (Leader of Opposition) के पद को रोटेशनल बनाने की बात चल रही है. लेकिन मैं कहना चाहूंगी कि यह विपक्ष का आंतरिक मामला है.”

यह भी पढ़ें: BCCI Rules: क्रिकेट को लेकर बीसीसीआई ने बदले 4 नियम, अगर किया उल्लंघन तो मिलेगी ये सजा