Tamil Nadu Train Accident: मालगाड़ी से कैसे टकराई बागमती एक्सप्रेस? अधिकारियों ने बताई वजह

Published
Tamil Nadu Train Accident

Tamil Nadu Train Accident: शुक्रवार की रात (11 अक्टूबर) मैसूर-दरभंगा बागमती एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या 12578) चेन्नई के पास कावरैपेट्टाई रेलवे स्टेशन पर खड़ी एक मालगाड़ी से टकरा गई, जिसकी वजह से करीब 19 यात्री घायल हुए।

यह दुर्घटना रात लगभग 8 बजकर 30 मिनट पर चेन्नई-गुडूर सेक्शन पर पोन्नेरी और  कावरैपेट्टाई स्टेशनों के बीच हुई। इसकी वजह से यात्रियों की ट्रेन (Tamil Nadu Train Accident) के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए।

दुर्घटना होने का कारण क्या?

दक्षिण रेलवे के महाप्रबंधक आरएन सिंह के अनुसार, ट्रेन को कावरैपेट्टाई में नहीं रुकना था और उसे स्टेशन के पास से गुजरना था। चेन्नई से निकलने के बाद, मैसूर-दरभंगा एक्सप्रेस के लिए ड्राइवर ने सिग्नल का सही तरीके से पालन नहीं किया।

वहीं, ट्रेन प्रमुख लाइन पर जाने के बजाय, गलती से लूप लाइन पर चली गई। जिस वजह से ट्रेन मालगाड़ी से टकरा गई। उन्होंने कहा कि यह मामला जांच का विषय है।

ट्रेन चालक दल को लगा जोरदार झटका

एक अन्य अधिकारी ने जानकारी दी कि, कवारपेट्टाई स्टेशन में प्रवेश करते वक्त ट्रेन चालक दल को जोरदार झटका लगा और दिए गए सिग्नल के अनुसार प्रमुख लाइन में जाने के बजाय ट्रेन 75 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से लूप लाइन में चली गई। वहीं, लूप लाइन पर पहले से खड़ी मालगाड़ी को टक्कर मार दी।

बता दें कि दुर्घटनास्थल पर मरम्मत कार्य चल रहा है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि मरम्मत कार्य में लगभग 16 घंटे लगेंगे। वहीं, इसके वजह से कई ट्रेन रूट में बदलाव भी किया गया है।

यह भी पढ़ें: ‘कमजोर होना अपराध’, विजयादशमी पर RSS प्रमुख ने बांग्लादेशी हिंदुओं की हालत पर जताई चिंता