Gujarat News: मेहसाणा में मिट्टी धंसने से बड़ा हादसा, एक ही परिवार के 4 सहित 9 मजदूरों की मौत; राहत और बचाव कार्य जारी

Published
Gujarat News: मेहसाणा में मिट्टी धंसने से बड़ा हादसा, 6 मजदूरों की मौत; राहत और बचाव कार्य जारी

नई दिल्ली। Gujarat से एक बड़ी दर्दनाक खबर सामने आ रही है. जानकारी के अनुसार मेहसाणा जिले के कडी तालुका के जसलपुर गांव के पास एक निजी कंपनी की दीवार गिरने से 9 मजदूरों की मौत हो गई. मौके पर प्रशासन ने बचाव कार्य शुरू कर दिया है और घटनास्थल पर एंबुलेंस और पुलिस मौजूद है.

दीवार बनाते समय मिट्टी धंसने से हुआ हादसा

घटना Gujarat के मेहसाणा जिले के कडी तालुका के जसलपुर गांव की है. जहां एक निजी स्टील कंपनी की दीवार बनाते समय मिट्टी धंस गया. जिसके नीचे काम कर रहे मजदूर दब गए. घटना के बाद बचाव कार्य जारी है. मजदूरों के शव बरामद कर लिए गए हैं और पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. 

ये भी पढ़ें : Haridwar: जेल में कैदियों के लिए आयोजित की गई रामलीला, मौका देख भाग खड़े हुए दो खूंखार कैदी

एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत

जानकारी के अनुसार स्टील कंपनी में मिट्टी के मलबे के नीचे दबने से 9 लोगो की मौत हो गई. इस घटना में एक मात्र 19 साल का लड़का बच पाया. मृतकों में से 4 एक ही परिवार के है.

2 से 3 लोग अभी भी फंसे होने की आशंका

अधिकारियों के अनुसार, घटनास्थल पर फिलहाल बचाव अभियान चल रहा है. मेहसाणा के जिला विकास अधिकारी हसरत जैस्मीन ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि, “यह एक निजी कंपनी है जो निर्माणाधीन थी. यह घटना दोपहर करीब 1.45 बजे हुई. हमारी जानकारी के अनुसार, यहां पर 9-10 लोग फंसे हुए थे, जिनमें से 6 शव बरामद किए गए हैं.” उन्होंने कहा, “एक 19 वर्षीय लड़के को जिंदा बचा लिया गया है और उसके बयान के अनुसार, 8-9 लोग यहां काम कर रहे थे. 2-3 लोग अभी भी फंसे हुए हैं. हम भगवान से प्रार्थना करते हैं कि हम उन्हें जिंदा बचा लें.”

लोगों की मौत पर पीएम ने शोक व्यक्त किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना में दीवार गिरने से हुई छह लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया. उन्होंने प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की.

पीएमओ ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “गुजरात के मेहसाणा में दीवार गिरने से हुई दुर्घटना अत्यंत दुखद है. इसमें जिन्होंने अपनों को खोया है, उनके प्रति मेरी गहरी शोक-संवेदनाएं. ईश्वर उन्हें इस पीड़ा को सहन करने की शक्ति दे.” पोस्ट में आगे उल्लेख किया गया है कि, “इसके साथ ही मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों को हर संभव मदद मुहैया कराने में लगा हुआ है.”

-गौतम कुमार