‘आतंकियों की पार्टी है BJP’, कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने साधा पीएम मोदी पर निशाना

Published
mallikarjun kharge PM Modi
mallikarjun kharge PM Modi

Mallikarjun Kharge: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस दावे को सिरे से खारिज कर दिया कि कांग्रेस पर “शहरी नक्सलियों” का नियंत्रण है और भाजपा पर आरोप लगाया कि वह आतंकवादियों की पार्टी है, जो अनुसूचित जातियों (एससी) और आदिवासियों के खिलाफ लिंचिंग और जघन्य अपराधों के लिए जिम्मेदार है.

आतंकवादियों की पार्टी है बीजेपी

खड़गे ने कहा, “प्रगतिशील लोगों को शहरी नक्सली कहा जा रहा है… यह उनकी (पीएम मोदी की) आदत है. उनकी पार्टी (भाजपा) खुद एक आतंकवादी पार्टी है. वे लिंचिंग, लोगों पर हमला, अनुसूचित जातियों के लोगों के मुंह में पेशाब और आदिवासियों के साथ बलात्कार करते हैं. वे इन कृत्यों को करने वालों का समर्थन भी करते हैं और फिर दूसरों को दोषी ठहराते हैं.”

उन्होंने कहा, “जहां भी उनकी सरकार सत्ता में है, अनुसूचित जातियों, खासकर आदिवासियों के लोगों पर अत्याचार किए जाते हैं. फिर वे इन अत्याचारों के बारे में बात करते हैं… यह उनकी सरकार है, वे इसे नियंत्रित कर सकते हैं.”

पीएम मोदी के बयान पर खड़गे ने किया पलटवार

खड़गे (Mallikarjun Kharge) का यह बयान गर्म राजनीतिक माहौल के बीच आया है, जिसमें कांग्रेस पार्टी भाजपा द्वारा लगाए गए आरोपों का जवाब दे रही है. हाल के दिनों में, खड़गे भाजपा के शासन के बारे में अपनी चिंताओं के बारे में मुखर रहे हैं, उन्होंने उन पर नफरत और विभाजन फैलाने का आरोप लगाया है. 28 सितंबर को जम्मू में एक रैली को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कांग्रेस पर तीखा हमला किया.

प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्षी पार्टी पूरी तरह से “शहरी नक्सलियों” के नियंत्रण में है, जो विदेशी घुसपैठियों को “वोट बैंक” के रूप में इस्तेमाल करते हैं और अपने ही नागरिकों का मजाक उड़ाते हैं.

सैनिकों का अपमान करती है कांग्रेस

पीएम मोदी ने कहा, “कांग्रेस ने कभी भी हमारे बहादुर सैनिकों के बलिदान का सम्मान नहीं किया है. आज, पार्टी शहरी नक्सल समर्थकों से भर गई है, जो विदेशी घुसपैठियों का ‘वोट बैंक’ के रूप में स्वागत करते हैं, जबकि हमारे अपने नागरिकों की पीड़ा का मजाक उड़ाते हैं.”

उन्होंने आगे दावा किया कि कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी के साथ मिलकर हमेशा जम्मू के साथ अन्याय करती रही है और तुष्टिकरण के लिए कुछ भी करने को तैयार है.

यह भी पढ़ें: Haridwar: जेल में कैदियों के लिए आयोजित की गई रामलीला, मौका देख भाग खड़े हुए दो खूंखार कैदी

तुष्टिकरण के लिए कुछ भी कर सकती है कांग्रेस

प्रधानमंत्री ने कहा, “आज कांग्रेस-एनसी और पीडीपी जम्मू-कश्मीर में हो रहे बदलावों से बौखलाए हुए हैं. उन्हें आपका विकास पसंद नहीं है. ये लोग कहते हैं कि अगर उनकी सरकार बनी तो वे पुरानी व्यवस्था को वापस लाएंगे. वे उसी भेदभावपूर्ण शासन को फिर से लागू करेंगे, जिसका सबसे बड़ा शिकार जम्मू हुआ है. कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी ने हमेशा जम्मू के साथ गलत किया है और तुष्टिकरण के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं. आपको उनके भाषणों को सुनना चाहिए कि वे कैसे डोगरा विरासत पर हमला करते हैं और महाराजा हरि सिंह को बदनाम करने के लिए आरोप लगाते हैं.”

देश में फूट डालना चाहती है आरएसएस

इस बीच, मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों की स्थिति पर उनकी टिप्पणी को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत पर भी निशाना साधा और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने उन पर एक ऐसी पार्टी का समर्थन करने का आरोप लगाया “जो देश में फूट चाहती है.”

खड़गे ने कहा, “आप (भागवत) वही हैं जो उस पार्टी (भाजपा) का समर्थन करते हैं जो देश में फूट डालना चाहती है. इसकी शुरुआत संविधान बदलने, आरक्षण खत्म करने और फिर मुसलमानों के बारे में अलग-अलग बातें बोलने से होती है.”

यह भी पढ़ें: ‘OTT प्लेटफॉर्म पर जरूरी है लगाम’, RSS चीफ ने कॉन्टेंट को लेकर साधा निशाना