‘दाढ़ी वाला नहीं आया फिर क्यों हारे हरियाणा चुनाव’, ओवैसी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए दी BJP को हराने की स्कीम

Published
asaduddin owaisi Rahul Gandhi
asaduddin owaisi Rahul Gandhi

Asaduddin Owaisi: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने शुक्रवार को कांग्रेस पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराने के लिए ‘पुरानी पार्टी’ को सभी को साथ लेकर चलना होगा.

गलती से हरियाणा जीत गई बीजेपी

हरियाणा चुनाव में भाजपा की जीत के संदर्भ में बोलते हुए ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने यह भी कहा कि भाजपा राज्य में ‘गलती से’ जीती है. इस बीच, भाजपा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ‘कहीं नहीं ठहरती’. ओवैसी ने कहा कि ‘धर्मनिरपेक्ष’ पार्टियां चुनावों में भाजपा विरोधी वोटों के बंटवारे के लिए उन पर आरोप लगाती थीं, लेकिन हरियाणा में कांग्रेस कैसे हार गई, जबकि एआईएमआईएम ने उम्मीदवार ही नहीं उतारे थे?

मोदी को हराना है तो कांग्रेस को चाहिए सबका साथ

ओवैसी ने शुक्रवार रात तेलंगाना के विकाराबाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘वे (भाजपा) कैसे जीत गए (हरियाणा)? मैं वहां नहीं था. नहीं तो वे ‘बी टीम’ कहते… वे वहां हार गए. अब आप ही बताइए, वे किसकी वजह से हारे?’

कांग्रेस को सलाह देते हुए ओवैसी ने कहा, ‘मैं पुरानी पार्टी से कहना चाहूंगा. मैं जो कह रहा हूं, उसे समझिए. मोदी को हराने के लिए आपको सबको साथ लेकर चलना होगा. आप अकेले कुछ नहीं कर पाएंगे.

यह भी पढ़ें: ‘OTT प्लेटफॉर्म पर जरूरी है लगाम’, RSS चीफ ने कॉन्टेंट को लेकर साधा निशाना

बीजेपी ने कांग्रेस को बताया पैरासाइट पार्टी

हरियाणा चुनाव नतीजों पर असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एक पैरासाइट पार्टी बन गई है, अब वह कहीं की नहीं रही.

भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने आज पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “तृणमूल कांग्रेस हो, समाजवादी पार्टी हो, उद्धव सेना हो या ओवैसी, हरियाणा चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही वे सभी कांग्रेस से कह रहे हैं कि राहुल, तुमसे ना हो पाएगा. मुझे लगता है कि कांग्रेस पार्टी एक पैरासाइट पार्टी बन गई है. कांग्रेस कहीं की नहीं रही, वह ‘बेताल’ बन गई है और अपने सहयोगियों को ‘विक्रम’ बना देती है और फिर उनका वोट बैंक चूस लेती है. इसलिए, हर कोई उनसे कह रहा है कि वे अपना वोट बैंक नष्ट न करें और साथ मिलकर चुनाव लड़ें.”

बीजेपी ने हरियाणा में लगाई जीत की हैट्रिक

हरियाणा में भाजपा ने सत्ता विरोधी लहर को मात देते हुए हैट्रिक जीत दर्ज की और कांग्रेस की वापसी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. हरियाणा में भगवा पार्टी ने 90 विधानसभा सीटों में से 48 सीटें जीतीं, जो कि साधारण बहुमत के 46 के आंकड़े से कहीं अधिक है.

यह भी पढ़ें: ‘आतंकियों की पार्टी है BJP’, कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने साधा पीएम मोदी पर निशाना