Baba Siddique: कोविड महामारी में बने लोगों के मसीहा… बॉलीवुड से रहा खास कनेक्शन

Published
Baba Siddique

Baba Siddique: शनिवार की रात मुंबई में बाबा सिद्दीकी (66 साल) की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बता दें कि बाबा सिद्दीकी बॉलीवुड में सभी के प्रिय थे। जिन्हें न सिर्फ उनके संबंधों के लिए बल्कि कोविड महामारी के दौरान रोगियों को दवाएं उपलब्ध कराकर, उन्हें नया जीवन देने के प्रयासों के लिए भी जाना जाता था।

कोविड महामारी में की लोगों की मदद

महामारी ने जब भयंकर रूप ले लिया था, तब बाबा सिद्दीकी ने जरूरतमंद लोगों के लिए आवश्यक दवाओं की व्यवस्था करने के लिए अपने कदम को आगे बढ़ाया। बाबा सिद्दीकी का बॉलीवुड की गलियारों में शाहरुख खान, संजय दत्त और सलमान खान जैसे बड़े सितारों के साथ मजबूत रिश्ता था। बता दें कि बाबा सिद्दीकी मुंबई के एक प्रमुख मुस्लिम नेता थे।

नहीं बताई थी कोई विशेष वजह

बाबा सिद्दीकी ने इसी साल फरवरी में कांग्रेस पार्टी छोड़कर अजित पवार वाली NCP में शामिल हुए थे। हालांकि उन्होंने कांग्रेस पार्टी छोड़ने के पीछे कोई विशेष कारण नहीं बताया था। उन्होंने सिर्फ इतना कहा था कि ‘कुछ बातें अनकही ही रहे तो बेहतर होता है।’

पार्टी में शामिल होने से मिला था बढ़ावा

अजित पवार के नेतृत्व वाली NCP को बाबा सिद्दीकी के पार्टी में शामिल होने से लोकसभा चुनावों से पहले काफी बढ़ावा मिला। NCP नेताओं को इस बात की उम्मीद थी कि BMC (Brihanmumbai Municipal Corporation) चुनावों से पहले मुंबई में, खासकर मुस्लिम जनसंख्या वाले वार्डों में पार्टी के प्रभाव को बढ़ाने में सिद्दीकी अहम भूमिका निभाएंगे। बाबा सिद्दीकी 1999, 2004 और 2009 में लगातार तीन बार विधायक भी रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Baba Siddique: इस घटना ने महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था की विफलता को किया उजागर- राहुल गांधी