बाबा सिद्दीकी की मौत के बाद लॉरेंस बिश्नोई ने लिया अनुज थापन का नाम… जानें क्या है कनेक्शन

Published
Baba Siddique

Baba Siddique: शनिवार की रात (12अक्टूबर) मुंबई में अजित पवार के नेतृत्व वाली NCP के नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस मामले में पुलिस ने बताया है कि दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं एक अन्य आरोपी फरार चल रहा है, पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है।

सोशल मीडिया पर पोस्ट वायरल

इस बीच सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रहा है, जिसमें लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने Baba Siddique की हत्या करने की जिम्मेदारी ली है। हालांकि इस पोस्ट द्वारा किया गया दावा कितना सच है इसकी जांच की जा रही है। बता दें कि पोस्ट में दाऊद इब्राहिम और सलमान खान का भी जिक्र किया गया है। इस पोस्ट में यह भी दावा किया गया है कि अनुज थापन का बदला लेने के लिए बाबा सिद्दीकी की हत्या को अंजाम दिया गया है।

लेकिन क्या आप जानते हैं कौन है अनुज थापन? जिसका नाम सोशल मीडिया पोस्ट में वायरल हो रहा है…

सलमान खान के घर के बाहर की थी फायरिंग

14 अप्रैल 2024 को मुंबई के बांद्रा इलाके में सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर दो लोगों ने फायरिंग की थी। इस मामले में पुलिस ने दोनों आरोपी शूटर विक्की गुप्ता और सागर पाल को गुजरात से गिरफ्तार किया था।

इसके बाद पुलिस ने हथियार उपलब्ध कराने के मामले में सोनू कुमार, चंदन बिश्नोई और अनुज थापन को पंजाब से गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के कुछ दिन बाद अनुज थापन ने जेल के टॉयलेट में चादर से फंदा बनाकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

अनुज थापन ने जेल के टॉयलेट में लगाई थी फांसी

पुलिस ने अपने बयान में कहा था कि अनुज थापन ने जेल के टॉयलेट में चादर से फंदा बनाकर फांसी लगाने का प्रयास किया था। जिसके बाद उसे जीटी हॉस्पिटल ले जाया गया। लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बता दें कि अनुज थापन पंजाब का रहने वाला था। पुलिस के अनुसार, अनुज थापन के खिलाफ पहले से हत्या की कोशिश करने और जबरदस्ती वसूली करने सहित तीन मुकदमे दर्ज थे।

यह भी पढ़ें: लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली बाबा सीद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी! कहा- सलमान खान हम ये जंग नहीं चाहते थे, लेकिन…