पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump पर हमले की एक और कोशिश नाकाम, आरोपी गिरफ्तार

Published

नई दिल्ली। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति Donald Trump पर हमले की एक और साजिश को सुरक्षा एजेंसियों ने नाकाम कर दिया. घटना के बाद  आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.आरोपी के पास से पुलिस ने बंदूक बरामद किए.

रैली में जाने के लिए फर्जी प्रेस कार्ड और VIP पास

रिवरसाइड काउंटी पुलिस ने आरोपी को लेकर बताया कि संदिग्ध की पहचान 49 वर्षीय वेम मिलर के रूप में की गई है,जो लास वेगास का रहने वाला है. रिवरसाइड काउंटी के शेरिफ चाड बिआन्को ने कहा कि सामान्य चेकिंग की तरह पुलिस ने रैली के प्रवेश द्वार से लगभग आधे मील दूर एक चेकपॉइंट पर वाहनों को चेक कर रही थी. इस दौरान एक काले रंग की SUV को रोका गया. पुलिस को मिलर के पास से बंदूक, फर्जी प्रेस कार्ड और VIP पास भी बरामद हुए.

दक्षिणपंथी सरकार विरोधी संगठन का सदस्य है मिलर

पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि मिलर एक रजिस्टर्ड रिपब्लिकन हैं जो 2022 के चुनाव में राज्य विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुका है. वेम मिलर को पहले भी कई मामलों में गिरफ्तारी हो चुकी है. कुछ दिन पहले  5000 डॉलर की जमानत पर वो कैद से बाहर है.

ये भी पढ़ें : मुंबई से न्यूयॉर्क जा रहे Air India के विमान को मिली बम से उड़ाने की धमकी, डायवर्ट कर दिल्ली एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंडिंग

Donald Trump पर तीसरे हमले की कोशिश

बता दें कि जुलाई में पेंसिलवेनिया के बटलर में एक अभियान रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump पर हमला किया गया था. हमले में गोली उनके कान को छूते हुए निकल गई थी और ट्रंप बाल-बाल बच गए थे. उसके बाद सितंबर में एक अन्य व्यक्ति पर ट्रंप की हत्या की कोशिश करने का आरोप लगाया गया था. व्यक्ति ट्रम्प के पाम बीच गोल्फ कोर्स के पास राइफल के साथ छिपा हुआ था जो सीक्रेट सर्विस एजेंटों की नजर में आ गया.

-गौतम कुमार