Viral Video: मंच पर आपस में भिड़े राम-रावण, रामलीला का वीडियो वायरल

Published

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में रामलीला के दौरान उस समय अजीब मोड़ आ गया जब राम और रावण का किरदार निभाने वाले कलाकार मंच पर ही आपस में भिड़ गए.राम रावण की लड़ाई का यह वीडियो वायरल (Video viral) हो रहा.  

यूपी के अमरोहा की है घटना

घटना यूपी के अमरोहा में विजयदशमी के दिन रामलीला के दौरान हुई. अच्छाई और बुराई के बीच अंतिम महाकाव्य युद्ध के लिए मंच तैयार था और राम और रावण ने अपनी लड़ाई शुरू कर दी थी. दोनों धनुष और बाण से एक दूसरे से लड़ रहे थे और बैकग्राउंड में ऊर्जावान संगीत चल रहा था.अभिनेता नाटकीय ढंग से मंच पर लड़ाई हो रही थी और ” जय श्री राम ” के नारे गूंज रहे थे.

रामलीला मंचन के दौरान राम-रावण की लड़ाई

अचानक से लड़ाई ने उस समय और भी बुरा रूप ले लिया जब रावण का किरदार निभाने वाले अभिनेता ने राम का किरदार निभाने वाले अभिनेता को धक्का दे दिया. उसने लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले अभिनेता को भी मंच से हटाने की कोशिश की।एक समय ऐसा भी आया जब दोनों के बीच लड़ाई हुई और फिर ‘रावण’ ने ‘राम’ को मंच से लगभग नीचे धकेल दिया.

ये भी पढ़ें : बचपन के सपने के लिए क्रैक किया NEET का एग्जाम, रिटायर्ड SBI अधिकारी ने 64 की उम्र में किया हैरान

Video हो रहा Viral

जिसके बाद कलाकारों ने तुरंत अपने हथियारों का इस्तेमाल करना छोड़ दिया और मंच पर ही हाथापाई करने लगे। जैसे ही राम का किरदार निभाने वाला अभिनेता रावण पर हमला करता है, वह उसे धक्का देकर मंच पर गिरा देता है. जब आयोजक दोनों को अलग करने के लिए मंच पर पहुंचे तो दोनों एक-दूसरे पर हमला करने लगे. उनमें से एक समूह दोनों को अलग-अलग छोर पर रखने की कोशिश करता है, जबकि राम का किरदार निभाने वाला अभिनेता अपनी विग उतारकर कोने में खड़ा हो जाता है. दर्शकों में से एक सदस्य को पूछते हुए सुना जा सकता है, अब लड़ाई होगी क्या? जिसके बाद रामलीला का मंचन रोक दिया गया, अब Video viral हो रहा है.