हरियाणा में आज BJP विधायक दल की बैठक, मुख्यमंत्री के नाम पर लगेगी मुहर

Published

Haryana BJP Legislative Party Meeting: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में जीत के बाद बीजेपी एक बार फिर राज्य में अपने दम पर सरकार बनाने जा रही है. एक ओर जहां शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी कि जा रही है तो वहीं राज्य विधायक दल का नेता चुनने के लिए आज हरियाणा बीजेपी विधायकों की बैठक होगी. बता दें, यह बैठक पंचकूला पार्टी कार्यालय में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में सुबह 10 बजे होगी. वहीं इस बैठत के लिए गृहमंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव को बतौर केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया है.

 17 अक्टूबर को होगा शपथ ग्रहण समारोह

बता दें, बैठक (Haryana BJP Legislative Party Meeting) के बाद उन विधायकों की सूची राज्यपाल को सौंपी जाएगी जिन्हें शपथ ग्रहण समारोह के दौरान कैबिनेट तथा राज्य मंत्री के रूप में शपथ दिलाई जाएगी. इसके बाद 17 अक्टूबर को राज्यपाल शपथ ग्रहण के लिए नायब सैनी के साथ मंत्रियों को निमंत्रण देंगे. जानकारी के मुताबिक, शपथ ग्रहण समारोह में 17 अक्टूबर को  पंचकूला के सेक्टर-5 ग्राउंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ केंद्रीय मंत्री और करीब 16 राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे.

कौन होगा हरियाणा अगला CM?

बात अगर कि जाए की हरियाणा का अगला सीएम कौन होगा तो यह कहने में जरा भी संशय नहीं है कि नायब सैनी दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. माना जा रहा है कि नायब सिंह सैनी ही राज्य के अगले सीएम होंगे. आज आधिकारिक तौर पर विधायक दल की बैठक में उनके नाम पर मुहर लग जाएगी.

यह भी पढ़ें- Karnataka High Court: मस्जिद के अंदर ‘जय श्री राम’ का नारा लगाना धार्मिक भावनाओं को आहत नहीं करता- कर्नाटक हाईकोर्ट