झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने लगाई करीब 55 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर!

Published
Jharkhand Assembly Elections 2024

Jharkhand Assembly Elections 2024: झारखंड में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनाव आयोग ने नामांकन की तारीख, नाम वापस लेने की तारीख और पोलिंग के साथ चुनाव परिणाम की तारीखों का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है. बता दें, झारखंड में चुनाव दो चरणों में होंगे। पहले चरण की वोटिंग 13 नवंबर और दूसरे चरण की वोटिगं 20 नवंबर को होगी. वहीं, परिणाम 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे.

BJP ने लगाई 55 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर-सूत्रों

Jharkhand Assembly Elections 2024 को लेकर सूत्रों के हवाले से एक बड़ी खबर समाने आई है. बता दें, BJP ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए करीब 55 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई है.

झारखंड में NDA का सीट शेयरिंग फॉर्मुला लगभग तय!

सूत्रों के मुताबिक, झारखंड में NDA का सीट शेयरिंग फॉर्मुला लगभग तय हो गया है. बीजेपी राज्य की 81 सीटों में से 71 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. वहीं, AJSU को 7 सीट, JDU को 2 सीट और LJP (रामविलास) को 1 सीट मिल सकती है.

झारखंड में दो चरणों में होगा चुनाव

झारखंड में कुल 81 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने है. 15 अक्टूबर को चुनाव आयोग ने चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. जिसमें उन्होंने चुनाव का पूरा शेड्यूल जारी किया.

बता दें, झारखंड में चुनाव दो चरणों में – 13 और 20 नवंबर को होंगे. परिणाम 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे. इसके लिए राज्य में 29,000 से ज़्यादा मतदान केंद्र बनाए जाएंगे. राज्य में 2.6 करोड़ लोग मतदान करेंगे.