हरियाणा की दूसरी बार कमान संभालेंगे नायब सिंह सैनी, शपथ ग्रहण समारोह को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

Published
Haryana New CM Oath Ceremony

Haryana New CM Oath Ceremony: हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी की हैट्रिक के बाद 17 अक्टूबर यानी आज दूसरी बार नायब सिंह सैनी हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह पंचकूला के सेक्टर-5 स्थित दशहरा ग्राउंड में आयोजित किया गया है. बता दें, 16 अक्टूबर को बीजेपी विधायक दल की मीटिंग हुई थी. जिसमें नायब सिंह सैनी को विधायक दल का नेता चुना गया.

शपथ ग्रहण समारोह में PM मोदी होंगे मुख्य अतिथि

शपथ ग्रहण समारोह में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे. वहीं, करीब 16 राज्यों के मुख्यमंत्री भी समारोह में शिरकत करेंगे. जानकारी के मुताबिक, शपथ ग्रहण समारोह में राजनीतिक हस्तियों के साथ खिलाड़ियों, उद्योगपतियों, डॉक्टरों, वकीलों और सामाजिक कार्यकर्ताओं को भी आमंत्रित किया गया है.

ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

17 अक्टूबर को पंचकूला में आयोजित होने जा रहे शपथ ग्रहण समारोह (Haryana New CM Oath Ceremony) को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवाइजरी भी जारी की है. जिसके मुताबिक, सुबह 9:00 बजे से लेकर 3:00 तक सेक्टर 5 और 4 ,हैफेड चौक लाइट प्वाइंट, 9 और 10 सेक्टर, 8 और 9 लाइट प्वाइंट, शक्ति भवन चौक, गीता चौक बंद रहेगा. साथ ही इस रूट पर ट्रैफिक आवाजाही पर भी पाबंदी रहेगी. ऐसे में ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अपील की है कि इन रास्तों के अलावा अन्य रास्तों का उपयोग करें.

तीसरी बार BJP ने हासिल किया बहुमत

हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने तीसरी बार बहुमत हासिल किया है. हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में राज्य की 90 विधानसभा सीटों में से बीजेपी ने 48 सीटों पर जीत दर्ज की है. वहीं तीन निर्दलीय विधायकों ने भी बीजेपी को समर्थन दिया है. कांग्रेस को राज्य में 37 सीटों पर जीत हासिल हुई. राज्य में 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव 2024 के लिए मतदान हुआ था, और परिणाम 8 अक्टूबर को घोषित हुए.