Himachal News: मुख्यमंत्री सुक्खू ने जोगिन्द्रनगर को दी 76.31 करोड़ रुपये की सौगात

Published

Himachal News: मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने जिला मंडी के जोगिन्द्रनगर विधानसभा क्षेत्र में 76.31 करोड़ रुपये की लागत से आठ परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इनमें 23.90 करोड़ रुपये के मिनी सचिवालय का लोकार्पण और 10.50 करोड़ रुपये की लागत से राजकीय महाविद्यालय के नवनिर्मित सभागार का उद्घाटन शामिल है.

देई 2.0 कार्यक्रम का शुभारम्भ, बच्चियों को किया सम्मानित

सीएम सुक्खू ने मंडी जिले की बेटियों के सशक्तिकरण के लिए देई 2.0 कार्यक्रम का शुभारंभ किया और सात बच्चियों को सम्मानित कर 10-10 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि प्रदान की.

जयराम ठाकुर न रोकें, तो प्रदेश को भूभू जोत टनल मिलना तय

मुख्यमंत्री सुक्खू ने भूभू जोत टनल के मुद्दे पर कहा कि यह परियोजना प्रदेश को मिलने के लिए लगभग तय है, लेकिन अगर पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर इसे रुकवाने दिल्ली न जाएं तो इसे और भी जल्द स्वीकृति मिल सकती है.

शानन परियोजना को वापस पाने के लिए मजबूती से लड़ रही सरकार

मुख्यमंत्री ने कहा कि शानन परियोजना को राज्य सरकार वापस पाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में कानूनी लड़ाई मजबूती से लड़ रही है. यह हिमाचल प्रदेश के विकास के लिए बेहद महत्वपूर्ण है.

सब्सिडी का युक्तिकरण, आम आदमी पर नहीं डाला बोझ

सुक्खू ने कहा कि राज्य सरकार ने सब्सिडी का युक्तिकरण किया है, लेकिन इसका बोझ आम आदमी पर नहीं डाला गया है. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने चोर दरवाजों को बंद करके 2200 करोड़ रुपये का अतिरिक्त राजस्व कमाया है.

भाजपा सरकार ने लुटाई प्रदेश की संपत्ति

सुक्खू ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछली सरकार ने प्रदेश की संपत्ति को लुटाया, लेकिन मौजूदा कांग्रेस सरकार ने चोर दरवाजों को बंद किया है और प्रदेश के हित में कार्य कर रही है.

ग्रामीण अर्थव्यवस्था को प्रोत्साहन, न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाया

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ग्रामीण अर्थव्यवस्था को प्रोत्साहित करने के लिए प्राकृतिक खेती से उगाई गई फसलों की खरीद बढ़ी हुई दरों पर कर रही है. साथ ही गाय और भैंस के दूध के न्यूनतम समर्थन मूल्य में भी वृद्धि की गई है.