“भगवान हमारे साथ है, आज सत्येंद्र जैन भी रिहा हो गए”- बोले Arvind Kejriwal

Published
Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal: दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को आज (शुक्रवार) जमानत मिल चुकी है. बता दें कि आम आदमी पार्टी के नेता को ईडी ने 30 मई 2022 को मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया था. कोर्ट ने उन्हें 50 हजार के निजी मुचलके पर बेल दी है.

सत्येंद्र जैन की जमानत पर केजरीवाल का बयान

सत्येंद्र जैन को बेल मिलने पर दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक Arvind Kejriwal ने उन्हें बधाई दी है. उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट कर लिखा, “सत्येंद्र जैन को भी दो साल से ज़्यादा जेल में रहने के बाद बेल मिल गई. इनका कसूर क्या था? इनके यहां कई कई बार रेड हुई. एक पैसा भी नहीं मिला.”

उन्होंने कहा, “इनका क़सूर सिर्फ़ इतना था कि इन्होंने मोहल्ला क्लिनिक बनाये और दिल्ली के सभी लोगों का पूरा इलाज मुफ्त कर दिया. मोहल्ला क्लिनिक बंद करने के लिए और गरीबों का फ्री इलाज रोकने के लिए मोदी ने इन्हें जेल में डाल दिया. लेकिन भगवान हमारे साथ है. आज ये भी रिहा हो गए. Welcome back Satyendra!”

कई शर्तों के आधार पर मिली बेल

बता दें कि राऊज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें कई शर्तों के आधार पर बेल दी है. राऊज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें बेल देते हुए कहा कि सत्येंद्र जैन को लंबे समय तक कारावास का सामना करना पड़ा है. मुकदमा जल्द शुरू होने की संभावना नहीं है, पूरा होना तो दूर की बात है. सत्येंद्र जैन जमानत के हकदार है.

कोर्ट ने कहा कि वो गवाहों से संपर्क नहीं करेंगे. मुकदमे को प्रभावित नहीं करेंगे और भारत से बाहर यात्रा नहीं करेंगे.

यह भी पढ़ें: ऑस्कर विजेताओं के साथ बनी विनोद कापड़ी की नई फ़िल्म “पायर” का वर्ल्ड प्रीमियर यूरोप में