IND vs NZ: कोहली-सरफराज ने बचाई भारत की लाज, दिन की आखिरी गेंद पर टूटा फैंस का दिल, लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी

Published
IND vs NZ

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट खेला जा रहा है. टीम इंडिया ने रोहित शर्मा के बाद विराट कोहली और सरफराज खान की तूफानी 50 से बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में धमाकेदार वापसी की है. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन की समाप्ति तक भारतीय टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 231 रन बनाएं है.

विराट कोहली ने बनाए 70 रन

अब न्यूजीलैंड के पास मात्र 125 रनों की लीड रह गई है. टीम इंडिया के लिए दूसरी पारी में आउट होने वाले बल्लेबाज रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल (35) और विराट कोहली हैं. न्यूजीलैंड के लिए दो विकेट एजाज पटेल के नाम रहा जबकि दिन का आखिरी विकेट विराट कोहली के रूप में ग्लेन फिलिप्स ने लिया. वहीं, विराट कोहली ने 102 गेंद में 70 रन बनाएं.

चैलेंजिग टारगेट देना भारत का लक्ष्य

ऐसे में टीम इंडिया जब चौथे दिन की शुरुआत करेगी तो उसकी कोशिश होगी कि बिना विकेट गंवाए सबसे पहले न्यूजीलैंड की बढ़त को खत्म कर चौथी पारी में न्यूजीलैंड टीम को एक चैलेंजिग टारगेट दे.

बता दें कि इससे पहले टीम इंडिया ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था, वहीं पहली पारी में भारतीय टीम 46 रन के स्कोर पर सिमट गई. भारत की जमीन पर टीम इंडिया का यह सबसे छोटा स्कोर भी है.

विराट कोहली और सरफराज खान ने मचाई धूम

टीम इंडिया के लिए पहली पारी (IND vs NZ) में फ्लॉप होने के बाद विराट कोहली ने दूसरी पारी में धमाकेदार शुरुआत की. सरफराज खान और विराट कोहली ने मैदान पर खूब धूम मचाया. इस दौरान विराट ने 70 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया.

कोहली ने किए अपने 9000 रन पूरे

अर्धशतक पूरा करने के कुछ ही देर बाद विराट कोहली ने क्रिकेट में अपने 9000 रन भी पूरे किए. विराट कोहली ने यह उपलब्धि अपनी 197वें टेस्ट पारी में हासिल की. बता दें कि विराट कोहली सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के बाद भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में 9000 रन के आंकड़े को पार करने वाले चौथे बल्लेबाज बने हैं.

सरफराज खान ने अपनी बल्लेबाजी से मचाई तबाही

टीम इंडिया के लिए दूसरी पारी में विराट कोहली के अलावा सरफराज खान ने भी अपनी बल्लेबाजी से तबाही मचा दिया. सरफराज खान अपने करियर के चौथे टेस्ट मैच में मैदान पर उतरे थे. इस दौरान सरफराज ने चौथा अर्धशतक भी जड़ दिया.

6 चौके और 3 छक्के भी जड़े

सरफराज ने वनडे के अंदाज में बैटिंग करते हुए सिर्फ 42 गेंद में 50 रन बनाए. सरफराज ने 50 रन पूरे करने तक अपनी पारी में 6 चौके और 3 छक्के भी जड़े.

यह भी पढ़ें: पहले पत्नी को सिगरेट से जलाया, फिर दोस्तों के सामने परोसा… जालौन में पति ने की बर्बरता की सारी हदें पार