सपा सांसद राजीव राय के खिलाफ डॉक्टर ने दर्ज कराई FIR, वायरल वीडियो में हुई थी तीखी बहस

Published
Viral Video

Viral Video: सोशल मीडिया पर हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें यूपी के सांसद राजीव राय और एक सरकारी अस्पताल के डॉक्टर के बीच तीखी बहस देखने को मिली थी. अब इस मामले में नया मोड़ आ गया है और डॉक्टर ने सांसद के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी है.

उत्तर प्रदेश के मऊ में एक सरकारी अस्पताल के निरीक्षण के दौरान एक डॉक्टर को कथित तौर पर धमकाने और उसकी ड्यूटी करने से रोकने के आरोप में समाजवादी पार्टी के सांसद राजीव राय और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

Video Viral होने के बाद दर्ज कराई एफआईआर

पुलिस ने कहा कि शिकायतकर्ता डॉ. सौरभ त्रिपाठी ने राय और उनके एक अज्ञात सहयोगी पर मौखिक रूप से गाली देने का आरोप लगाया है. घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था.

बुधवार को घोसी सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले राय निरीक्षण के लिए जिला अस्पताल गए थे.

पागल होने के साथ शराब पीकर काम करने का लगाया आरोप

पुलिस के अनुसार, डॉ. त्रिपाठी ने आरोप लगाया कि निरीक्षण के दौरान सांसद, मीडिया कर्मियों समेत 15 सहयोगियों के साथ उनके कार्यालय में घुस आए और आपत्तिजनक टिप्पणी की, कथित तौर पर उन्हें मानसिक रूप से अस्थिर (मेंटली अनस्टेबल) कहा.

शिकायतकर्ता ने यह भी दावा किया कि आरोपियों ने मरीजों की जांच के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले ईएनटी उपकरणों को नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया और उन्हें अपने कर्तव्यों का पालन करने से रोका. उन्होंने आगे आरोप लगाया कि सांसद और उनके सहयोगी ने उन पर शराब के नशे में काम करने का आरोप लगाया.

सांसद के खिलाफ दर्ज कर लिया गया है मुकदमा

सराय लखंसी थाने के स्टेशन हाउस ऑफिसर राज कुमार सिंह ने पुष्टि की कि त्रिपाठी की शिकायत के आधार पर सांसद के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

राय और उनके सहयोगी के खिलाफ सराय लखंसी पुलिस स्टेशन में भारतीय न्याय संहिता की धारा 221 (लोक सेवक के सार्वजनिक कार्यों के निर्वहन में बाधा डालना), 132 (लोक सेवक को उसके कर्तव्य के निर्वहन से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल का प्रयोग) और 352 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान करना) के तहत मामला दर्ज किया गया था.

यह भी पढ़ें: मजाक या बड़ी साजिश! थम नहीं रहा बम ब्लास्ट की धमकियों का सिलसिला, एक हफ्ते में 40 बार थमी फ्लाइट