इजरायल से सीधी टक्कर लेने को लेबनान तैयार, पीएम नेतन्याहू के घर पर किया ड्रोन अटैक

Published
Israel Hezbollah War

Israel Hezbollah War: हिजबुल्लाह ने इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के निजी आवास को निशाना बनाते हुए ड्रोन से हमला किया है. इजरायली मीडिया में बताया गया है कि हाइफा के सीजेरिया इलाके में शनिवार (19 अक्टूबर) सुबह विस्फोट की आवाज सुनाई दी, जहां पीएम नेतन्याहू का निजी आवास है.

इजरायली सेना (Israel Hezbollah War) ने बताया कि लेबनान से लॉन्च किया गया ड्रोन एक इमारत से टकराया है. अभी तक किसी के घायल होने की खबर नहीं है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सीजेरिया में ड्रोन हमले के समय ही तेल अवीव में सायरन की आवाज भी सुनी गई है.

नेतन्याहू के निजी आवास को बनाया निशाना

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार सुबह किए गए ड्रोन में से हमले में सीजेरिया में पीएम नेतन्याहू के निजी आवास को भी निशाना बनाया गया. सोशल मीडिया पोस्ट में दावा किया गया है कि हमले के दौरान जिस इमारत को निशाना बनाया गया, वह नेतन्याहू के घर का हिस्सा थी.

इजरायली सेना (Israel Defense Forces) ने बताया कि साथ में दो और ड्रोन भी लॉन्च किए गए थे, जिन्हें रोक दिया गया. इसके चलते गिलोट सैन्य अड्डे पर अलार्म बजने लगे, लेकिन बाद में सेना ने बताया कि ड्रोन क्षेत्र में नहीं थे.

शनिवार सुबह शुरू हुए हमले

शनिवार सुबह ही लेबनान की तरफ से इजराइल के तिबेरियास और आस-पास के इलाकों को निशाना बनाते हुए ड्रोन और रॉकेट हमले शुरू हुए थे. कई रॉकेट गैलिसी सागर में गिरते देखे गए, जिससे कोई हताहत की खबर नहीं है.

तेल अवीव और शहर के उत्तरी इलाकों में भी ड्रोन हमले की चेतावनी वाले सायरन बजते देखे गए, हालांकि वहां कोई विस्फोट होने की आवाज को नहीं सुना गया है.

यह भी पढ़ें: सपा सांसद राजीव राय के खिलाफ डॉक्टर ने दर्ज कराई FIR, वायरल वीडियो में हुई थी तीखी बहस