‘मुझे बस 3-4 महीने दीजिए..’: ममता बनर्जी ने फिर की जूनियर डॉक्टर्स से आमरण अनशन खत्म करने की अपील

Published
Mamata Banerjee

Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को जूनियर डॉक्टरों से आमरण अनशन वापस लेने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि सभी को विरोध करने का अधिकार है, लेकिन इससे हेल्थ सेवाएं प्रभावित नहीं होनी चाहिए.

सोमवार को मिलकर चर्चा करेंगी ममता बनर्जी

जब राज्य के मुख्य सचिव मनोज पंत और गृह सचिव नंदिनी चक्रवर्ती ने विरोध स्थल का दौरा किया, तो बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आंदोलनकारी डॉक्टरों से फोन पर बातचीत की. ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने डॉक्टरों को आश्वासन दिया कि वह सोमवार को उनसे मिलेंगी और उनकी मांगों पर आगे चर्चा करेंगी.

बनर्जी की यह प्रतिक्रिया प्रदर्शनकारी जूनियर डॉक्टरों द्वारा बंगाल सरकार को 21 अक्टूबर से पहले अपनी मांगों को पूरा करने का अल्टीमेटम दिए जाने के एक दिन बाद आई है. शुक्रवार को जूनियर डॉक्टरों ने मांगें पूरी न होने पर 22 अक्टूबर को हड़ताल करने की धमकी दी थी.

मांग पूरी करने के लिए 3-4 महीने दीजिए

जूनियर डॉक्टरों से बातचीत करते हुए बंगाल की मुख्यमंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि उनकी अधिकांश मांगें पूरी कर दी गई हैं और बाकी मांगों पर काम करने के लिए उन्हें कुछ और समय देने को कहा.

उन्होंने कहा, “आपकी अधिकांश मांगें पूरी कर दी गई हैं, बाकी मांगों को पूरा करने के लिए मुझे 3-4 महीने और दीजिए.”

सरकार को निर्देश देना मंजूर नहीं

बंगाल की मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि वह डॉक्टरों की मांगों से असहमत नहीं हैं और उन्होंने डॉक्टरों से सरकार से बात करने का अनुरोध किया.

उन्होंने कहा, “कृपया आंदोलन वापस लें. कुछ मांगों पर पॉलिसी डिसीजन लेने की आवश्यकता है. हम हर संभव सहयोग करेंगे, लेकिन यह मंजूर नहीं है कि आप सरकार को निर्देश दें कि क्या किया जाना चाहिए.”

15 दिन से चल रहा है आमरण अनशन

आर जी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में कथित रूप से बलात्कार और हत्या की शिकार हुई मृतक डॉक्टर के लिए जस्टिस और वर्कप्लेस सुरक्षा की मांग को लेकर डॉक्टरों का आमरण अनशन आज 15वें दिन में प्रवेश कर गया.

यह भी पढ़ें: झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए BJP की पहली लिस्ट जारी, 66 कैंडिडेट्स के नाम का ऐलान