Mumbai Customs ने बैंकॉक से आ रहे एक व्यक्ति के पास से बरामद किया गांजा, कीमत 8 करोड़

Published
Mumbai Customs

Mumbai Customs: मुंबई कस्टम्स अधिकारियों ने जानकारी दी है कि 19 अक्टूबर को प्रोफाइलिंग एयरपोर्ट के आधार पर, मुंबई कस्टम्स ने बैंकॉक से आने वाले एक यात्री को रोका गया और उसके पास से 8.909 किलोग्राम संदिग्ध गांजा (मारिजुआना) बरामद किया गया, जिसकी कीमत करीब 8 करोड़ रुपये हैं.

खिलौनों और खाने-पीने की चीजों में छिपा था प्रतिबंधित सामान

बता दें कि यात्री के बैगेज में खिलौनों और खाने-पीने की चीजों से भरे बक्सों में यह प्रतिबंधित सामान छिपा हुआ था. यात्री के खिलाफ कस्टम्स एक्ट, 1962 और एनडीपीएस एक्ट, 1985 के प्रावधानों के अनुसार कार्यवाही की जाएगी.

जांच में जुटे मुंबई कस्टम के अधिकारी

बता दें कि इससे पहले भी Mumbai Customs के अधिकारियों ने शुक्रवार को करीब 2,427 किलोग्राम सोना (कीमत 1.70 करोड़ रुपए) साथ ही 42.14 लाख रुपए के स्मार्टफोन समेत इलेक्ट्रॉनिक सामान जब्त करने की सूचना दी थी. 16 से 18 अक्टूबर के बीच चलाए गए इस ऑपरेशन में सात अलग-अलग लोग शामिल थे, जिसके बाद अधिकारियों ने तस्करी से निपटने के लिए अपने प्रयासों को और तेज कर दिया. मुंबई कस्टम अधिकारी सुरक्षा बनाएं हुए हैं और इन प्रतिबंधित वस्तुओं के स्रोतों की जांच में जुटे हुए हैं.

यह भी पढ़ें: Mahakumbh 2025 के दौरान कोई भी श्रृद्धालु नहीं सोएगा भूखा, मेला क्षेत्र में मुफ्त राशन की सुविधा उपलब्ध कराएगी योगी सरकार