महाराष्ट्र चुनाव से पहले पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या का आरोपी श्रीकांत पंगारकर शिवसेना में शामिल, जानें क्या मिली जिम्मेदारी?

Published
Maharashtra Assembly Election

Maharashtra Assembly Election: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव एक चरण में 20 नवंबर को होने वाला है, नतीजे 23 नवंबर को आएंगे. वहीं, विधानसभा चुनाव होने से पहले पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के आरोपी श्रीकांत पंगारकर जालना में महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल हो गए हैं. बता दें कि 5 सितंबर 2017 में पत्रकार गौरी लंकेश की उनके बेंगलुरु स्थित घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

4 सितंबर को कर्नाटक HC ने दी थी जमानत

महाराष्ट्र में एजेंसियों की मदद से कर्नाटक में पुलिस द्वारा की गई जांच में कई लोगों को गिरफ्तार किया था. 2001 और 2006 के बीच अविभाजित शिवसेना के जालना नगरपालिका पार्षद पंगारकर को अगस्त 2018 में गिरफ्तार किया गया. वहीं, इसी साल 4 सितंबर को कर्नाटक HC ने उन्हें जमानत दी थीं.

2011 में शिवसेना द्वारा टिकट नहीं दिए जाने पर, पंगारकर दक्षिणपंथी हिंदू जनजागृति समिति में शामिल हुए थे. वह शुक्रवार को पार्टी नेता और पूर्व राज्य मंत्री अर्जुन खोतकर की मौजूदगी में शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल हुए थे.

क्या मिली जिम्मेदारी?

श्रीकांत पंगारकर को जालना विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election) अभियान के प्रमुख के रूप में नामित किया गया है. पूर्व राज्य मंत्री अर्जुन खोतकर जालना से विधानसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं, लेकिन महायुति (शिवसेना, बीजेपी और अजित पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी  गठबंधन) में सीट बंटवारे पर चर्चा अभी भी चल रही है.

यह भी पढ़ें: Mumbai Customs ने बैंकॉक से आ रहे एक व्यक्ति के पास से बरामद किया गांजा, कीमत 8 करोड़