Baghpat News: जिंदा व्यक्ति की हत्या की सजा काट रहा युवक, बेगुनाही साबित करने के लिए पहुंचा कोर्ट

Published
Baghpat News

Baghpat News: बागपत से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जहां एक युवक दो साल से जिंदा शख्स की हत्या की सजा जेल में काट रहा है. वहीं अब वह अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए जमानत पर आकर कोर्ट के चक्कर काट रहा है. जानकारी के मुताबिक, जिस शख्स की हत्या का आरोप उस युवक पर है वो भारत के दुश्मन देश पाकिस्तान की सेंट्रल जेल लाहौर में बंद है. क्या है यह पूरी कहानी आइए समझते हैं विस्तार से.

क्या है पूरी कहानी?

बागपत के इस अजीबोगरीब मामले को समझने के लिए हमें 2 साल पीछे जाना होगा. दरअसल, 12 अगस्त 2022 को गाजियाबाद के मुरादनगर इलाके के एक गांव में युवक की अज्ञात लाश मिली थी. जिसके बाद 16 अगस्त 2022 को मुरादनगर के नेकपुर गांव के एक शख्स ने कपड़ो के आधार पर उसकी शिनाख्त अपने बेटे तेजवीर के रूप में की. साथ ही बागपत के चमरावल गांव में रहने वाले गौरव त्यागी सहित 4 लोगों पर हत्या का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया.

मुकदमा दर्ज होने के बाद गौरव त्यागी को पुलिस ने अरेस्ट किया और जेल भेज दिया. वहीं, इसी बीच गांव में खुफिया विभाग की टीम एक फोटो के साथ नेकपुर गांव पहुंची और फोटो में दिख रहे जिस शख्स की शिनाख्त की वो तेजवीर निकला. खुफिया विभाग के लोगों ने बताया कि तेजवीर फिलहाल पाकिस्तान सेंट्रल जेल लाहौर मे बंद हैं.

कोर्ट की शरण में पहुंचा गौरव त्यागी

तेजवीर के पाकिस्तान की सेंट्रल जेल लाहौर में बंद होने की खबर जैसे-तैसे गौरव त्यागी और उसके परिजनों को मिली तो उन्होंने RTI के तहत जानकारी मांगी जिसमें पता चला कि जिस तेजवीर की हत्या की सजा गौरव 2 साल से काट रहा है वो पाकिस्तान की जेल में बंद है. जिसके चलते अब गौरव त्यागी कोर्ट की शरण में पहुंचा हुआ है और खुद को बेगुनाह साबित करने के लिए चक्कर काट रहा है.