प्रधानमंत्री मोदी जैसे अच्छे नेताओं का होना ईश्वर का आशीर्वाद: कांची शंकराचार्य

Published
Kanchi Shankaracharya

Kanchi Shankaracharya: प्रधानमंत्री मोदी ने आज उत्तर प्रदेश के वाराणसी में आरजे शंकरा नेत्र अस्पताल का उद्घाटन किया. इस अवसर पर कांची कामकोटि पीठम के जगद्गुरु शंकर विजयेंद्र सरस्वती स्वामीगल ने कहा कि हमारा देश बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है और इस प्रगति के पीछे एक महत्वपूर्ण कारक मजबूत नेतृत्व है.

शंकराचार्य ने की पीएम मोदी के नेतृत्व की प्रशंसा

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व की प्रशंसा करते हुए उन्होंने (Kanchi Shankaracharya) कहा कि हमारे बीच प्रधानमंत्री मोदी जैसे अच्छे नेताओं का होना ईश्वर का आशीर्वाद है और ईश्वर प्रधानमंत्री मोदी के माध्यम से कई बेहतरीन काम करवा रहे हैं. उन्होंने एनडीए सरकार के शासन के लिए एक संक्षिप्त नाम गढ़ा – ‘नरेंद्र दामोदरदास का अनुशासन’ – शासन का एक ऐसा मॉडल जो नागरिकों की सुरक्षा, सुविधा और कल्याण पर केंद्रित है.

चुनौतियों को समझते हैं पीएम मोदी – शंकराचार्य

शंकराचार्य ने कहा कि पीएम मोदी आम आदमी के सामने आने वाली चुनौतियों को समझते हैं और इसलिए वे उन्हें दूर करने की दिशा में काम करते हैं. उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार नागरिकों के लिए करुणा के साथ काम करती है और कोविड का उदाहरण दिया, जहां सरकार ने किसी भी नागरिक को भूखा नहीं सोने दिया और सभी को भोजन कराया – प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के संदर्भ में.

भारत वैश्विक शांति को बढ़ावा देगा – शंकराचार्य

उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार दुनिया भर में शासन के लिए एक आदर्श है जिसका अन्य देश अनुकरण कर सकते हैं. बढ़ती स्थिति और उज्ज्वल भविष्य के साथ, भारत वैश्विक शांति को बढ़ावा देगा और भारत की समृद्धि वैश्विक समृद्धि में योगदान देगी.

सांस्कृतिक कायाकल्प पर भी ध्यान केंद्रित कर रही है सरकार – शंकराचार्य

शंकराचार्य ने कहा कि देश के बुनियादी ढांचे के विकास के साथ-साथ सरकार सांस्कृतिक कायाकल्प पर भी ध्यान केंद्रित कर रही है, उन्होंने सोमनाथ और केदारनाथ में किए गए कार्यों का उदाहरण दिया.

यह भी पढ़ें: लॉरेंस बिश्नोई को zeeshan siddiqui की चुनौती, कहा- लड़ाई खत्म नहीं हुई…शेर का बेटा जिंदा है…