पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड से हार के बाद Rishabh Pant की प्रतिक्रिया, कहा- हम और मजबूत होकर वापस आएंगे

Published
पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड से हार के बाद Rishabh Pant की प्रतिक्रिया, कहा- हम और मजबूत होकर वापस आएंगे

नई दिल्ली। बेंगलुरु में पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की निराशाजनक आठ विकेट की हार के बाद, विकेटकीपर-बल्लेबाज Rishabh Pant ने कहा कि यह खेल टीम की सीमाओं का परीक्षण करेगा. पहले मैच में की दूसरी पारी में पंत ने 94.29 की स्ट्राइक रेट से 105 गेंदों पर 99 रनों की शानदार पारी खेली. वह बदकिस्मत रहे सिर्फ एक रन से अपना शतक चूक गए. 89 वें ओवर में विलियम ओ’रुरके ने उन्हें आउट कर दिया.

सोशल मीडिया पर दर्शकों का धन्यवाद

एक्स पर Rishabh Pant ने पहले टेस्ट मैच के दौरान भारत का समर्थन करने के लिए बेंगलुरु में अद्भुत भीड़ को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारत कीवी के खिलाफ सीरीज के बाकी दो मैचों में वापसी करेगी. पंत ने आगे लिखा कि यह खेल आपकी सीमाओं का परीक्षण करेगा, आपको गिराएगा, ऊपर उठाएगा और फिर से पीछे धकेल देगा. लेकिन जो लोग इसे पसंद करते हैं, वे हर बार और मजबूत होकर उठते हैं. प्यार, समर्थन और उत्साह के लिए बेंगलुरु की अद्भुत भीड़ का धन्यवाद। हम और मजबूत होकर वापस आएंगे.

36 साल बाद न्यूजीलैंड से टेस्ट में हारा भारत

आखिरी पारी में 107 रनों का पीछा करते हुए, जसप्रीत बुमराह (2/29) ने भारत के लिए 2 विकेट झटके, लेकिन कीवी बल्लेबाज विल यंग (48 *) और रचिन (39 *) के मदद से मेहमानों ने 36 साल बाद टेस्ट में जीत हासिल की. इससे पहले भारत ने न्यूजीलैंड के पहली पारी के 402/10 के जवाब में दूसरी पारी में 462/10 रन बनाकर 106 रनों की बढ़त ले ली थी. दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (35) और कप्तान रोहित शर्मा (52) ने 72 रनों की साझेदारी कर भारत को ठोस शुरुआत दी. इसके बाद सरफराज ने मोर्चा संभाला और पहले विराट कोहली (70) के साथ 136 रनों की साझेदारी की. 

ये भी पढ़ें: झारखंड में सीट बंटवारे को लेकर INDIA alliance में मतभेद, कांग्रेस चली RJD की राह