“भाजपाई भ्रष्टाचार की मारी सड़कें…” रोड एक्सीडेंट पर Akhilesh Yadav का सरकार पर तंज

Published
Akhilesh Yadav

Akhilesh Yadav: समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने रविवार को उत्तर प्रदेश में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को लेकर बीजेपी सरकार पर हमला किया है. साथ ही प्रदेशवासियों से अपील भी की है. यूपी में सड़क दुर्घटनाओं की स्थिति को दिखाने वाली एक न्यूज़ रिपोर्ट को सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट कर सपा प्रमुख ने आरोप लगाया है कि राज्य सरकार सड़क सुरक्षा और यातायात नियमों को लागू करने के लिए काम नहीं कर रही हैं. इसके बजाय जबरदस्ती बसूली और भ्रष्टाचार करने में लगी हुई है.

अपने भरोसे ही घर से निकलें- Akhilesh Yadav

उन्होंने कहा, प्रिय प्रदेशवासियों, ये नया समाचार चिंताजनक है कि, “सड़क हादसों में सबसे ज़्यादा मौतें यूपी में हो रही हैं. उप्र की जनता से आग्रह है कि ‘भाजपाई भ्रष्टाचार की मारी सड़कों और ट्रैफिक व्यवस्था’ पर अपने भरोसे ही घर से निकलें और ख़ुद को व अपने बच्चों को सड़क के खतरों से आगाह करें.”

“उप्र की भाजपा सरकार में ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं दोहन होता है होता है. भाजपा सरकार को नियम को लागू करने से कोई मतलब नहीं है उनका सारा ध्यान वसूली और उगाही पर रहता है.”

सड़क दुर्घटनाओं के लिए गिनाएं कारण

अखिलेश यादव ने सड़क दुर्घटनाओं के लिए कारण भी गिनाए हैं. उन्होंने कहा, सड़कें टूटी हैं, वाहन डग्गामार हैं, ओवर स्पीडिंग पर कोई रोक नहीं है, ⁠हेलमेट का नियम मुट्ठी गरम करने का साधन मात्र है, बिना लाइसेंस धारक वाहन चालक धड़ल्ले से गाड़ियां दौड़ा रहे हैं, ओवरलोडिंग पर आंख बंद है, ⁠पुराने जर्जर वाहन सबके लिए खतरा बने हैं, ⁠नशे में ड्राइविंग पर जुर्माने के नाम पर केवल पैसा वसूला जा रहा है.

उन्होंने यातायात नियमों की आलोचना करते हुए कहा कि, “मनमानी पार्किंग और अतिक्रमण से सड़कें संकरी होकर दुर्घटनाओं का कारण बन रही हैं, सड़क पार करने के नियमों का पालन करने वाला कोई नहीं है, ट्रैफिक पुलिस चौराहों के बीच में खड़ी होकर नियमों का पालन कराने से अधिक कोनों में छुपकर उगाही करने का इंतज़ार करती है.”

“जो जितना भ्रष्ट, वो उतना मस्त”

परिवहन मंत्रालय और विभाग में प्रचलित है: जो जितना भ्रष्ट, वो उतना मस्त, ⁠मंत्री लोग मंत्री से ज़्यादा चुनाव प्रभारी बनकर घूम रहे हैं, मुख्यमंत्री जी तटस्थ हैं उन्हें बुलडोजर के अलावा किसी और वाहन से कोई मतलब नहीं है.

अखिलेश यादव ने की लोगों से अपील

सपा प्रमुख ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि, अकेले सड़क पार करने वाले बड़े बुजुर्गों व वाहन चालकों, अभिभावकों और बच्चों से हमारी अपील है कि सड़क के ख़तरों से रहें ‘सावधान’ और ख़ुद ही बचाएं ख़ुद की जान.

यह भी पढे़ं: Ajmer Accident: मातम में बदली करवा चौथ की खुशी, पत्नि ने तोड़ा पति की बाहों में दम