‘कश्मीर को पाकिस्तान नहीं बनने देंगे’, गगनगीर आतंकी हमले पर क्या बोले फारुक अब्दुल्ला

Published
Gagangir Terror Attack

Gagangir terrorist attack: जम्मू-कश्मीर के गगनगीर में रविवार को हुए आतंकी हमले ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है जिसमें प्रवासी मजदूरों समेत 6 लोगों की जान गई. इसको लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह समेत सीएम उमर अब्दुल्ला ने दुख जताया है और कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

अगर भारत से अच्छे संबंध चाहता है पाकिस्तान तो बंद करे आतंकवाद

इस बीच नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने सोमवार को गगनगीर में हुए आतंकी हमले (Gagangir terrorist attack) की निंदा की और कहा कि वह पाकिस्तान के नेतृत्व को बताना चाहते हैं कि अगर वे भारत के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं तो उन्हें आतंकवाद को खत्म करना होगा और जम्मू-कश्मीर के लोगों को सम्मान के साथ जीने और सफल होने देना होगा.

कश्मीर को पाकिस्तान नहीं बनने देंगे

श्रीनगर में पत्रकारों से बात करते हुए नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष अब्दुल्ला ने कहा, “मैं पाकिस्तान के नेतृत्व को बताना चाहता हूं कि अगर वे भारत के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं तो उन्हें इसे खत्म करना होगा. कश्मीर पाकिस्तान नहीं बनेगा. आइए हम सम्मान के साथ जिएं और सफल हों… अगर वे 75 साल तक पाकिस्तान नहीं बना पाए तो अब कैसे बना पाएंगे?… आतंकवाद को खत्म करने का समय आ गया है, नहीं तो परिणाम बहुत गंभीर होंगे… अगर वे हमारे निर्दोष लोगों को मारेंगे तो बातचीत कैसे होगी?”

यह भी पढ़ें: Gagangir Terror Attack: आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पूरा देश एकजुट, गांदरबल आतंकी हमले पर राहुल गांधी

प्रवासी मजदूरों को मार क्या हासिल होगा

उन्होंने कहा, “यह हमला बहुत दुर्भाग्यपूर्ण था… अप्रवासी गरीब मजदूरों और एक डॉक्टर ने अपनी जान गंवा दी. इससे आतंकवादियों को क्या मिलेगा? क्या उन्हें लगता है कि वे यहां पाकिस्तान बना पाएंगे… हम इसे खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि हम दुख से आगे बढ़ सकें.”

आतंकी हमले में 7 लोगों की गई जान

इससे पहले आज, एक वरिष्ठ अधिकारी के नेतृत्व में राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीम गगनगीर आतंकी हमले (Gagangir terrorist attack) की घटना की जांच के लिए जम्मू-कश्मीर रवाना हुई.

बताया जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर के गगनगीर इलाके में रविवार शाम को एक निर्माण स्थल पर आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में एक डॉक्टर और छह मजदूरों की मौत हो गई. घटना के बाद, सुरक्षा बलों ने गगनगीर, सोनमर्ग और गंदेरबल में इलाके की घेराबंदी की और हमलावरों को बेअसर करने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया.

यह भी पढ़ें: “भाजपाई भ्रष्टाचार की मारी सड़कें…” रोड एक्सीडेंट पर Akhilesh Yadav का सरकार पर तंज