CJI को अपशब्द कहने पर घिरे सपा नेता Ram Gopal Yadav, विवाद बढ़ा तो लिया यू-टर्न

Published
Ram Gopal Yadav

Ram Gopal Yadav: समाजवादी पार्टी के नेता गोपाल यादव का सोमवार को भारत के CJI को कैमरे पर कथित रूप से गाली देने का वीडियो सामने आया. उनसे अयोध्या विवाद के संदर्भ में भगवान से प्रार्थना वाली टिप्पणी के बारे में पूछा गया जिस पर उन्होंने CJI के खिलाफ अपशब्द का इस्तेमाल किया. उनके बयान के बाद से बवाल खड़ा हो गया है.

CJI की टिप्पणी पर किया गया था सवाल

गोपाल यादव से अयोध्या फैसले पर CJI की टिप्पणी पर सवाल किया गया था. जिसपर गोपाल यादव ने जवाब दिया कि “जब आप मृतकों को वापस जीवन में लाते हैं, तो वे भूत बन जाते हैं और न्याय का पीछा करने लगते है. वे अब कहां हैं? आपको अभी भी बाबरी मस्जिद और मंदिर दिखाई दे रहा है, अरे छोड़ो तमाम*** ये इस तरह की बातें करते रहते हैं तो क्या मुझे उन्हें संज्ञान में लेना चाहिए.”

CJI से जुड़ा कोई सवाल नहीं किया गया

वहीं, बाद में समाजवादी पार्टी के नेता ने इस बात का दावा किया है कि उनसे CJI से जुड़ा कोई सवाल नहीं किया गया था. उन्होंने सफाई देते हुए कहा, किसी ने मुझसे CJI के बारे में नहीं पूछा. CJI बहुत प्रतिष्ठित व्यक्ति हैं. मैंने कभी उन पर कोई टिप्पणी नहीं की. मुझसे बहराइच हिंसा के बारे में पूछा गया था और मैंने उसका जवाब दिया.

अयोध्या फैसले पर CJI ने क्या कहा?

रविवार को CJI डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि उन्होंने सदियों पुराने राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद के समाधान के लिए भगवान से प्रार्थना की. उन्होंने कहा कि हमेशा हमारे पास मामले के निर्णय तो होते हैं, लेकिन हम समस्या के समाधान पर नहीं पहुंच पाते. अयोध्या के दौरान भी कुछ ऐसा ही हुआ, जो लगभग तीन महीने तक मेरे सामने था. मैं भगवान के सामने बैठा और उनसे कहा कि उन्हें समाधान ढूंढने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें: ‘माफिया के सरगना हैं Akhilesh Yadav’, केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी पर साधा निशाना