बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता अजय राणा ने प्रदेश सरकार पर साधा निशाना, सड़क बहाल की उठाई मांग

Published

मंडी/हिमाचल प्रदेश: बारिश और भूस्खलन के चलते हिमाचल प्रदेश की ज्यादातर सड़कें टूट गई है कई सड़कों को सरकार की तरफ से बंद किया गया है जिसके बाद लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

सड़क टूटने से हिमाचल सरकार को भी भारी नुकसान हुआ है जिसके बाद राज्य सरकार ने केंद्र से मदद की गुहार लगाई और केंद्र हिमाचल की मदद भी की। वहीं आज हिमाचल प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता अजय राणा ने मंडी में 6 मील के पास बार-बार बंद होने वाले हाईवे का दौरा किया। दौरा करने के बाद उन्होंने राज्य सरकार पर जमकर निशाना साध।

मंडी से मनाली तक सड़के प्रभावित

उन्होंने कहा कि, “मंडी से मनाली तक की सड़क इससे प्रभावित होने वाले क्षेत्रों के लिए भाग्य रेखा है लेकिन इसके बार-बार बंद होने से सभी को भारी दिक्कतों का समना करना पड़ रहा है लेकिन प्रदेश की कांग्रेस सरकार इस ओर कोई विशेष ध्यान नहीं दे पा रही है।

हिमाचल प्रदेश सरकार के मंत्री भी बिना मौजूदा स्थिति को जाने बगैर ही अनाप शनाप बयानबाजी करने में जुटे हैं जो कि सही नहीं है।”

अजय राणा ने लगाए गंभीर आरोप

प्रदेश प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि, “प्रदेश सरकार की नीयत केंद्र से आने वाली मदद पर सही नहीं है और न ही सरकार इस सड़क को पूरी तरह से सुचारू कर पाई है।

उन्होंने इसके लिए प्रशासन की लचर प्रणाली को भी जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने बताया कि एनएच की समस्या होने के बाद भी आज दिन तक सरकार यहां पर कोई विकल्प लोगों को दे पाने में समर्थ नहीं है। वह धरातल की सच्चाई को जाने बगैर प्रदेश में बंद पड़ी सड़कों पर सफर करने के लिए बाहरी पर्यटकों को बुला रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि, “प्रदेश सरकार की कार्य करने की भावना और क्षमता का पता इसी बात से चलता है कि हाल ही में प्रदेश में हुए केंद्रीय मंत्री के दौरे के दौरान अधिकारी तक मौजूद नहीं रहे।

उन्होंने सरकार से मांग उठाई है कि वह इस आपदा के समय अपना उदासीन रवैया छोड़कर प्रदेश हित में कार्य करे ताकि यहां के लोगों के साथ-साथ पर्यटकों आदि को भी किसी प्रकार की परेशानी न हो।”

रिपोर्ट- नितेश सैनी

मंडी, हिमाचल प्रदेश