‘बटेंगे तो कटेंगे’, महाराष्ट्र चुनाव के लिए BJP ने योगी के फेस के साथ लगाए पोस्टर

Published
Maharashtra elections

Maharashtra elections 2024: चुनाव आयोग की तरफ से महाराष्ट्र के विधानसभा चुनावों की तारीख का ऐलान किया जा चुका है जहां पर 20 नवंबर को एक ही चरण में वोटिंग की जाएगी. इसे देखते हुए सभी राजनीतिक पार्टियों ने चुनावी तैयारियां तेज कर दी हैं.

बटेंगे तो कटेंगे नारे वाले पोस्टर लगे

इस बीच मंगलवार को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra elections) से पहले मुंबई के कई हिस्सों में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और “बटेंगे तो कटेंगे” नारे वाले पोस्टर दिखाई दिए हैं. बीजेपी मेंबर विश्वबंधु राय ने इन पोस्टर्स को छपवाने की जिम्मेदारी लेते हुए इनके पीछे के मकसद को समझाया.

उन्होंने कहा, “विपक्ष राजनीतिक पैंतरेबाजी में लगा हुआ है और हमने उसका जवाब दिया है. उत्तर भारत के लोग योगी और उनके नारे “बटेंगे तो कटेंगे” पर विश्वास करते हैं और इसलिए हमने महाराष्ट्र में भी विपक्ष की चालों का जवाब देना शुरू कर दिया है. हरियाणा में आपने देखा है कि कैसे लोग एक साथ खड़े हुए और भारतीय जनता पार्टी का समर्थन करते हुए जवाब दिया. हम अब इसे महाराष्ट्र में भी लागू करने जा रहे हैं.”

बीजेपी ने जारी कर दी है 99 कैंडिडेट्स की लिस्ट

रविवार को, भाजपा ने 20 नवंबर को होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra elections) चुनावों के लिए 99 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की. इस सूची में जलगांव शहर से सुरेश दामू भोले, औरंगाबाद पूर्व से अतुल सावे, ठाणे से संजय मुकुंद कालकर, भोकर से श्रीजया अशोक चव्हाण; वंद्रे पश्चिम से आशीष शेलार; मालाबार हिल से मंगल प्रभात लोढ़ा; कोलाबा से राहुल नार्वेकर; सतारा से छत्रपति शिवेंद्र राजे भोसले और मलाड पश्चिम से विनोद शेलार भी शामिल हैं.

सूची जारी होने के बाद, महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर कृष्णराव बावनकुले ने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों (Maharashtra elections) के लिए कामठी विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाए जाने के बाद पार्टी आलाकमान के प्रति आभार व्यक्त किया.

यह भी पढ़ें: CM Soren की हुंकार; ‘आज नारियल फोड़े हैं, कल विरोधियों का सिर फोड़ेंगे’

लोकसभा चुनाव का दर्द भुलाना चाहेगी बीजेपी

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए बावनकुले ने कहा, “हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस सहित सभी ने मिलकर जनता और पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच योग्यता और आम सहमति के आधार पर सूची जारी की है. मुझे यह जिम्मेदारी देने के लिए मैं आलाकमान का शुक्रिया अदा करता हूं. हम कड़ी मेहनत करेंगे और यह सीट जीतेंगे.”

पिछले संसदीय चुनावों में विपक्षी एमवीए ने भाजपा से बेहतर प्रदर्शन करते हुए महाराष्ट्र की 48 में से 30 सीटें जीती थीं, जबकि भाजपा की सीटें पिछले चुनाव के 23 से घटकर 9 रह गई थीं. महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों (Maharashtra elections) के लिए मतगणना 23 नवंबर को होगी.

यह भी पढ़ें: PM Modi ने कुछ इस अंदाज में दी गृह मंत्री अमित शाह को जन्मदिन की बधाई