‘Wrestling Protest के पीछे था बबीता फोगाट का हाथ’, साक्षी मलिक के खुलासे से मचा हड़कंप

Published
Sakshi Malik Statement

Sakshi Malik Statement: भारतीय पहलवान साक्षी मलिक ने विनेश फोगाट की बहन और बीजेपी नेता बबीता फोगाट को लेकर एक हैरान करने वाला दावा किया है. साक्षी मलिक ने मीडिया से बातचीत में कहा कि “बीजेपी की बबीता फोगाट WFI प्रमुख बनना चाहती थीं, उन्होंने पहलवानों को बृजभूषण के खिलाफ विरोध करने के लिए प्रोत्साहित किया” साक्षी मलिक के इस बयान से राजनीति के साथ खेल जगत में भूचाल आ गया है.

BJP नेता बबीता फोगाट ने किया था प्रेरित-साक्षी मलिक

ओलंपिक पहलवान साक्षी मलिक ने हाल ही में मीडिया से बातचीत में दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी की बबीता फोगाट वो शख्स हैं जिन्होंने पहलवानों को बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध शुरू करने के लिए प्रेरित किया था, उनका लक्ष्य भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष के रूप में उनका पद हासिल करना था. साक्षी मलिक ने बताया कि बबीता फोगाट ने कई पहलवानों को एक बैठक के लिए इकट्ठा किया था, और उनसे छेड़छाड़ के मामलों सहित महासंघ के कथित कदाचार के खिलाफ विरोध करने का आग्रह किया था.

दो BJP नेताओं ने की थी मदद-साक्षी मलिक

इसी के साथ साक्षी मलिक ने यह भी कहा कि “ऐसी अफवाहें हैं कि कांग्रेस ने हमारे विरोध का समर्थन किया, लेकिन यह गलत है. वास्तव में दो बीजेपी नेताओं (बबीता फोगाट और तीरथ राणा) ने हमें हरियाणा में विरोध प्रदर्शन की अनुमति दिलाने में मदद की.

साक्षी मलिक ने बताए पहलवान विरोध प्रदर्शन के काले सच!

इसी के साथ साक्षी मलिक ने यह भी बताया कि विरोध पूरी तरह से बबीता फोगट से प्रभावित नहीं था, यह उनके सुझाव पर शुरू किया गया था. ऐसा नहीं है कि हमने आंख मूंद कर उनका अनुसरण किया, बल्कि हम जानते थे कि महासंघ के भीतर यौन उत्पीड़न और छेड़छाड़ जैसे गंभीर मुद्दे थे. हमारा मानना ​​था कि एक महिला को प्रभारी बनाना, विशेषकर बबीता फोगट जैसी किसी को, जो एक खिलाड़ी भी है, सकारात्मक बदलाव लाएगी हमें भरोसा था कि वह हमारे संघर्षों को समझेगी. लेकिन हमने कभी नहीं सोचा था कि वह हमारे साथ इतना बड़ा खेल खेलेगी”