Maharashtra Assembly Elections: MNS ने जारी की तीसरी लिस्ट; नासिक पश्चिम से दिनकर पाटिल को मिला टिकट, बीजेपी को झटका!

Published

Maharashtra Assembly Elections: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने बुधवार (23 अक्टूबर) को अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर दी, जिसमें 13 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की गई है.

इस लिस्ट में नासिक के चर्चित और भाजपा के नेता दिनकर पाटिल का नाम शामिल है, जिन्होंने बीजेपी छोड़कर एमएनएस का दामन थाम लिया है. यही कारण है कि इस लिस्ट के जारी होते ही दिनकर पाटिल का नाम देखकर कई लोग हैरान हैं.

दिनकर पाटिल ने बीजेपी को कहा अलविदा

नासिक पश्चिम सीट से टिकट न मिलने के कारण भाजपा से नाराज दिनकर पाटिल ने पार्टी छोड़कर एमएनएस जॉइन कर ली. बीजेपी की पहली सूची में जब सीमा हिरे को नासिक पश्चिम से उम्मीदवार घोषित किया गया, तब पाटिल ने असंतोष जाहिर किया और विद्रोह का फैसला लिया. पाटिल ने कहा, “बीजेपी ने मेरे साथ कई बार अन्याय किया. अब मैं मनसे के टिकट पर चुनाव लड़ूंगा.”

MNS ने जताया भरोसा

मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने दिनकर पाटिल पर भरोसा जताते हुए उन्हें नासिक पश्चिम से उम्मीदवार घोषित किया है. पाटिल ने MNS में शामिल होते ही अपने कुछ समर्थकों और पूर्व नगरसेवकों के साथ एक सशक्त चुनाव अभियान की शुरुआत की.

MNS की तीसरी सूची में 13 उम्मीदवारों का नाम

MNS ने इससे पहले 45 उम्मीदवारों की घोषणा की थी. अब तीसरी सूची में 13 और नाम जोड़े गए हैं. अमरावती से पप्पू उर्फ मंगेश पाटिल और अहमदपुर-चाकुर से नरसिंह भिकाने को उम्मीदवार बनाया गया है.

MNS की इस नई लिस्ट के बाद महाराष्ट्र चुनावी राजनीति में नए समीकरण बनते नजर आ रहे हैं, विशेष रूप से नासिक पश्चिम में जहां पाटिल का मुकाबला अब भाजपा की सीमा हिरे से होगा.