रीवा में CM शिवराज की जनदर्शन यात्रा, 1.5 किमी की यात्रा के दौरान 35 मंचों से जनता का किया अभिवादन

Published

रीवा/मध्य प्रदेश: प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक दिवसीय प्रवास पर आज रीवा पहुंचे। सीएम शिवराज सिंह चौहान शहर के कॉलेज चौराहे में स्थित स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर जन दर्शन यात्रा में शामिल हुए।

35 मंचों से जनता का अभिवादन

इस दौरान स्वामी विवेकानंद पार्क में उपस्थित हजारों की तादात में छात्र छात्राएं और जनसमूह ने CM शिवराज का अभिवादन किया। डेढ़ किलोमीटर के जनदर्शन के दौरान 35 जगहों पर बनाए गए 35 मंच से समाज के बुद्धिजीवी, पूर्व सैनिक, व्यापारी और लाडली बहनओं से CM शिवराज ने अभिवादन कर उनका आभार व्यक्त किया।

स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर चढ़ाए पुष्प

मध्यप्रदेश के तमाम जिलों में सीएम शिवराज के द्वारा जनदर्शन यात्रा निकाली जा रही हैं। वहीं, सीएम शिवराज की जनदर्शन यात्रा में हजारों की तादाद में लोगों का जनसैलाब उमड़ पड़ा। रीवा पहुंचते ही सीएम शिवराज स्वामी विवेकानंद पार्क पहुंचे जहां पर उन्होंने स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर पुष्प चढ़ाए।

सीएम ने वहां पर मौजूद छात्र-छात्राओं के अलावा जन समूह से सीधा संवाद किया और यात्रा में शामिल हुए। यात्रा करीब डेढ़ किलोमीटर का था जिसमें 35 जगहों पर 35 मंच बनाए गए थे। इन मंचों से समाज के बुद्धिजीवी पूर्व सैनिक योजनाओं की लाभार्थी और व्यापारी वर्ग ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का भव्य स्वागत किया। इस दौरान कई भांजियों ने रक्षाबंधन के मौके पर अपने मामा शिवराज सिंह चौहान को राखी भेंट की। 

जन दर्शन यात्रा कॉलेज चौराहे में स्थित स्वामी विवेकानंद पार्क से शुरू होकर अस्पताल चौराहे पर पहुंची। पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर सीएम शिवराज ने माल्यार्पण कर एसएफ ग्राउंड के लिए रवाना हुए। 

एसएफ ग्राउंड में आयोजित राज्य स्तरीय सम्मेलन में शामिल होकर सीएम शिवराज प्रदेश की 1 करोड़ 25 लाख बहनों के खाते में लाडली बहना योजना के अंतर्गत बहनों के खाते में 1 हजार रुपए की तीसरी किस्त भेजी साथ ही 27 तारीख को फिर बहनों से मिलने और उन्हे रक्षा बंधन पर उपहार देने का वादा किया।

रिपोर्ट – विजय पांडे

लेखक – रोहन मिश्रा