वनडे विश्व कप टीम में तिलक वर्मा को शामिल करने उठी मांग, क्या होगा चयनकर्ताओं का आखिरी निर्णय?

Published
Image Source: BCCI

नई दिल्ली/डेस्क: इस बार वनडे विश्व कप भारत में खेला जाएगा जिसके लिए आईसीसी और बीसीसीआई जमकर तैयारियां कर रही है। आईसीसी की तरफ से वनडे विश्व कप 2023 का पूरा शेड्यूल भी तैयार किया जा चुका है।

वहीं इस बार वनडे विश्व कप के दौरान भारतीय टीम पर सबकी नजरे रहने वाली है इस बार टीम इंडिया में कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है। सलामी बल्लेबाज के तौर पर शुभमन गिल की जगह पक्की है इसके अलावा एक खिलाड़ी और है जिसने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर अब चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी और खींचना शुरू कर दिया है।

तिलक वर्मा को मिल सकता है मौका

वनडे विश्व कप के लिए तिलक वर्मा को टीम इंडिया में शामिल करने की मांग अब तेज हो चली है। बता दें, इन दिनों भारतीय टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर है जहां दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है।

इस सीरीज में तिलक वर्मा ने टीम इंडिया के लिए अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया है। यह सीरीज तिलक के लिए अभी तक काफी शानदार रही है और उनको जब-जब मौका मिला है तब-तब उन्होंने शानदार पारी खेली है।

सीरीज के तीसरे मैच में भी भारत की जीत में तिलक ने अहम भूमिका निभाई थी इस मैच में उन्होंने 49 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

अश्विन ने तिलक को शामिल करने की उठाई मांग

टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज आर अश्विन भी तिलक वर्मा के प्रदर्शन से काफी प्रभावित हुए है और उन्होंने तिलक को वनडे विश्व कप के लिए टीम में शामिल करने की सिफारिश की है।

अश्विन के अलावा पूर्व मुख्य चयनकर्ताओं ने भी तिलक को टीम में शामिल करने की बात कही है। अब देखने वाली बात होगी की मौजूदा टीम के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर टीम में बदलाव करते है या नहीं।

उम्मीद लगाई जा रही है कि वनडे विश्व कप से पहले होने वाले एशिया कप के लिए पहले तिलक वर्मा को टीम में शामिल किया जा सकता है।

रिपोर्ट- विशाल राणा