उत्पाद विभाग की टीम पर हुआ हमला, एक पुलिसकर्मी बुरी तरह जख्मी

Published

औरंगाबाद/बिहार: औरंगाबाद में बदमाशों ने उत्पाद विभाग की टीम पर हमला कर दिया जिसमें कई पुलिसकर्मी बुरी तरह से घायल हो गए. बता दें कि टंडवा थाना क्षेत्र के सिमरी गांव के पास पिछुलिया चेक पोस्ट पर बीती रात गांव वालों ने उत्पाद विभाग की टीम पर हमला बोलकर एक शराबी को जबरन छुड़ा लिया.

घायल पुलिसकर्मी का इलाज जारी

इस हमले में कई पुलिसकर्मी चोटिल हो गए और एक पुलिसकर्मी की हालत गंभीर बताई जा रही है. घायल पुलिसकर्मी का औरंगाबाद सदर अस्पताल में इलाज जारी है. बता दें कि पिछुलिया चेक पोस्ट पर उत्पाद विभाग की पुलिस ब्रेथ एनालाइजर मशीन से झारखंड की ओर से आने वाले लोगों की जांच कर रही थी. जांच के दौरान ही एक व्यक्ति के शराब पीने की पुष्टि हो गयी. शराब पीने की पुष्टि होते ही उत्पाद टीम शराबी को पकड़कर पुलिस वाहन में बैठा कर ले जाने लगी. इसी दौरान शराबी के साथी युवकों ने शराबी को पुलिस वैन में बैठा कर ले जा रहे  पुलिसकर्मियों पर हमला बोल दिया.

आगे की जांच पड़ताल में जुटी पुलिस

अफरातफरी में उन्होंने शराबी को पुलिसवालों के कब्जे से छुड़ा लिया और उसे मौके से भगाकर ले गए. बता दें कि इस हमले में एक पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए. पुलिसकर्मी के घायल होने के बाद साथी पुलिसकर्मियों ने उन्हें इलाज के लिए कुटुम्बा रेफरल अस्पताल लाया, जहां डॉक्टरों ने प्रारंभिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया. घायल पुलिसकर्मी कपिल देव यादव देव थाना क्षेत्र के अदरी गांव के निवासी हैं. इस मामले में उत्पाद पुलिस ने सरकारी काम में बाधा डालने, पुलिस पर हमला बोलने एवं शराबबंदी कानून के उल्लंघन के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है और आगे की जांच में जुट गई है.

रिपोर्ट: दीनानाथ

लेखक: आदित्य झा