Syrian Earthquakes Video: मौत से जंग जीतने के बाद इस बच्चे की हंसी ने लूटा सभी का दिल, वीडियो वायरल

Published
40 घंटे बाद मलबे से बाहर निकला बच्चा

तुर्किये और सीरिया में आए भूकंप ने पूरी दुनिया को झकझोर कर रख दिया है। इस आपदा में किसी ने अपनों को खोया तो किसी ने अपना असियाना। बड़ी से बड़ी इमारतों को ढेर होने में जरा सा भी वक्त नहीं लगा और देखते ही देखते कुछ ही सेकंड में इमारतें ढह गईं। लेकिन, सीरिया में गम के इस माहौल के बीच एक ऐसी किलकारी सुनाई दी जिसने लोगों के मुरझाए चेहरों पर मुस्कान ला दी।

40 घंटे तक चला बचाव कार्य

सीरिया में भूकंप से ढही ईमारत के मलबे के नीचे दो भाई बहन करीब 40 घंटे से दबे थे। दोनों को सही सलामत निकालने के लिए राहत-बचाव की टीम लगी थी। बचावकर्मियों की कड़ी मशक्कत के बाद जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे दोनों बच्चों को बाहर निकाल लिया गया।

बच्चे की मुस्कुराहट ने जीता दिल

बाहर निकालने के बाद बच्चा मुस्कुराया और बचावकर्मियों के साथ खेलना शुरू कर दिया, जिन्होंने उसे तुर्की और सीरिया में घातक भूकंपों के बाद नष्ट हुई इमारत के मलबे से निकाला। Reuters द्वारा शेयर किये गए वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे बचाव कर्मी एक के बाद एक बच्चे को अपनी गोद में लेकर खुशी से झूम रहे हैं और बच्चे को भी उनके साथ खेलते हुए देखा जा सकता है। बचावकर्मियों की गोद में खेलते इस बच्चे का वीडियो जिसने भी देखा। उसकी आंखों से खुशी के आंसू बहने लगे।