तरन तारन से 5 किलो हेरोइन के साथ पुलिस ने एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार

Published

तरन तारन/पंजाब: पंजाब की भगवंत मान सरकार ने नशे पर रोकथाम और तस्करों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दे रखे है जिसको देखते हुए पुलिस प्रशासन लगातार तलाशी अभियान कर रहा है।

इसी बीच पंजाब पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है। पंजाब पुलिस ने सरहद पार के नशा तस्करी के रैकेट का पर्दाफाश करते हुए एक नशा तस्कर को गिरफ्तार करके उसके कब्जे से 5 किलो हेरोइन बरामद की है। ये नशे की खेप सरहद पार से ड्रोन के जरिए भारत में भेजी जा रही थी।

DGP ने दी मामले की जानकारी

मामले की जानकारी देते हुए पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि, गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान हरपाल सिंह निवासी गांव लक्खा, जिला तरन तारन के रूप में हुई है। पुलिस टीमों ने 5 किलो हेरोइन बरामद करने के अलावा उसके पास से बजाज प्लैटिना मोटरसाइकिल बरामद की है जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर पी.बी. 46 टी 4291 है।  


इंटेलिजेंस आधारित कार्यवाही के दौरान अमृतसर की काउंटर इंटेलिजेंस टीम ने तरन तारन के डेरा राधा स्वामी के नजदीक बासरके रोड पर विशेष चैकिंग के दौरान आरोपी को पकड़ा है। डीजीपी ने बताया प्राथमिक जांच से पता लगा है कि, गिरफ्तार किया गया आरोपी सरहद पार से नशा तस्करी में शामिल था। जांच से पता लगा है कि हेरोइन की यह खेप ड्रोन के द्वारा भेजी गई है।  

आगे जानकारी देते हुए एआईजी अमृतसर सुखमिन्दर सिंह मान ने बताया कि, पाकिस्तान आधारित समग्लरों और उन व्यक्तियों की पहचान करने के लिए जांच की जा रही है जिनके पास ये नशे की खेप जानी थी। मामले में आगे की जांच जारी है। इस संबंध में थाना स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सैल, अमृतसर में एन.डी.पी.एस. एक्ट की धाराओं 21, 25 और 29 के अंतर्गत एफआईआर दर्ज की गई है।

रिपोर्ट- नेहा गिल

तरन तारन, पंजाब