नेहरू युवा केंद्र की देख-रेख में वायु सेना के अफसरों और जवानों के साथ मनाया गया ‘मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम’

Published

फरीदाबाद/हरियाणा: नेहरू युवा केंद्र की देख-रेख में वायु सेना के अफसरों और जवानों के साथ कमाऊ संस्कृति मंडल संस्था के सदस्यों द्वारा संयुक्त रूप से आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के तहत ‘मेरी माटी मेरा देश’ कार्यक्रम का धूमधाम से आयोजन किया गया। इस दौरान फरीदाबाद के हार्डवेयर रोड पर 75 पौधे रोपे गए। इस अवसर पर वायुसेना के सकडर्न लीडर डॉ अमित यादव और कैप्टन अंकित ने सभी देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि, आज देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लगातार आगे बढ़ रहा है।

प्रधानमंत्री द्वारा दिए गए पांच प्रण की दिलाई गई शपथ

कार्यक्रम में शामिल हुए फरीदाबाद वायु सेना के सकडर्न लीडर डॉ अमित यादव और कैप्टन अंकित ने कहा कि, आज देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मजबूत हुआ है और लगातार आगे बढ़ रहा है। मेरी माटी मेरा देश और आजादी का अमृत महोत्सव प्रधानमंत्री द्वारा चलाए गए ऐसे कार्यक्रम है जिससे देश के अंतिम छोर पर खड़ा व्यक्ति  भी अपने आप को बड़ा गौरवान्वित महसूस करता है वही मेरी माटी मेरा देश के तहत आज 75 पौधे लगाए गए हैं और झंडा फहराते हुए प्रधानमंत्री द्वारा दिए गए पांच प्रण की शपथ भी ली गई है।

नेहरू युवा केंद्र के हिमांशु भट्ट ने बताया कि, आज वायु सेना के जवानों और कमाऊ संस्कृति मंडल के साथ संयुक्त रूप से आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के तहत मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम का धूमधाम से आयोजन किया गया जिसके तहत 75 पौधे फरीदाबाद की हार्डवेयर रोड पर शहीदों के नाम पर रोपे गए हैं और अब इन पौधों की देखभाल कमाऊ संस्कृति मंडल करेगा।

वहीं, कमाऊ संस्कृति मंडल संस्था के अध्यक्ष दिगंबर सिंह ने बताया कि, आज प्रधानमंत्री के आह्वान पर मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें वायु सेना के जवानों ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। जिसको लेकर हम घर जैसा महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जहां पेड़ पौधों से वातावरण शुद्ध होगा वही देशभक्ति का जज्बा भी पैदा होगा।

रिपोर्ट- मनोज सूर्यवंशी