Jadeja Ball tempering Case:आदतन अपराधी है ऑस्ट्रेलियाई मीडिया! भारतीय टीम पर लगाया बॉल टेंपरिंग का आरोप

Published
Ravindra Jadeja Ball tampering

नागपुर में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गवास्कर सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। पहले मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को बुरी स्थिति में ला दिया है। जडेजा पांच विकेट निकालकर अस्ट्रेलियाई टीम को 177 रनों पर समेट दिया। लेकिन फिर वही बात हुई, ऑस्ट्रेलियाई टीम को जब-जब लगता है कि सामने वाले वाली टीम मजबूत स्थिति में हैं, और उसे हरा पाना मुश्किल है, तब-तब वो ऐसे ही हथकंडे अपनाती है। जैसे घिनौने आरोप रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja Ball tampering) पर बीते दिन से लगाए जा रहे हैं।

फॉक्स न्यूज़ ने लगाया आरोप

काफी समय बाद अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में कमबैक कर रहे जडेजा के आगे ऑस्ट्रेलियाई टीम फूस्स हो गई। जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई मीडिया भारतीय ऑलराउंडर पर बेइमानी के झूठे आरोप लगा रही है। ऑस्ट्रेलिया का एक नामी चैनल फॉक्स न्यूज़ (Fox News) ने आरोप लगाया कि भारतीय अलराउंडर जडेजा (Ravindra Jadeja Ball tampering) ने बॉल टेंपरिंग की है। फॉक्स न्यूज़ ने सोशल मीडिया पर इससे संबंधित एक वीडियो भी साझा की है।

टिम पेन और इंग्लैंड के माइकल वॉन ने दावे को हवा दी

फॉक्स न्यूज़ के इस दावे को पूर्व कप्तान टिम पेन और इंग्लैंड के माइकल वॉन ने हवा दे दी है। फॉक्स का दावा है कि ऑलराउंडर जडेजा (Ravindra Jadeja Ball tampering) अपनी गेंदबाजी के दौरान उंगली पर एक ‘Interesting material’ लगा रहे थे। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया और उनके पूर्व खिलाड़ियों के आरोप से भारतीय टीम मैनेजमेंट काफी खफा है।

पिच और डीआरएस पर भी उठाए हैं सवाल

यह कोई पहली बार नहीं है कि जब ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने विरोधी टीमों पर ऐसे अजीबो गरीब निशाना साधा हो, हाल ही में नागपुर की पिच पर भी कई तरह के सवाल उठाए गए। कभी पिच को सूखा और बेजान टुकड़ा बताया। तो कभी खिलाड़ी के आउट होने पर डीआरएस को गलत करार दिया। नागपुर मैच के पहले दिन उस्मान ख्वाजा के आउट होने के बाद फॉक्स क्रिकेट ने डीआरएस की साख पर भी सवाल उठाए, जिसे भारतीय बॉलरों ने दूसरे ही ओवर में चलता कर दिया था।

इसे भी पढ़ें- Adani Row: अडानी के समर्थन में आया दुनिया का विध्वंसक बल्लेबाज, हिंडनबर्ग रिपोर्ट को भारत के खिलाफ बताया साजिश