ट्रेनों का ठहराव करवाने की मांग को लेकर अनशन पर बैठे लोग, मांगे नहीं मानने तक प्रदर्शन की दी चेतावनी

Published
People sitting on hunger strike demanding stoppage of trains, warned of demonstration till demands are not accepted
People sitting on hunger strike demanding stoppage of trains, warned of demonstration till demands are not accepted

नागौर। नावां रेलवे स्टेशन के विस्तार को लेकर आज सर्व समाज के तत्वावधान में बाग के गणेश मंदिर से विशाल जन आंदोलन रैली निकाली गई. वहीं आंदोलन रैली को व्यापार मंडल का भी समर्थन मिला, जिसके चलते शहर के सभी प्रतिष्ठान बंद रखे गए. शहर की सभी दुकानें बन्द रही और सभी व्यापारी जनआंदोलन में शामिल हुए.

इस आंदोलन रैली में हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए, लोगों ने भारत मां के जयकारों के साथ पूरे शहर में रैली निकाली. इस दौरान सर्व समाज के लोगों ने बाग के गणेश मंदिर से मुख्य बाजार होते हुए पुराना बस स्टैंड से तहसील कार्यालय, गर्ल्स स्कूल चौराहे से रेलवे स्टेशन तक रैली निकाली. लोगों ने विभिन्न प्रमुख ट्रेनों के ठहराव और रेलवे स्टेशन के विस्तार को लेकर प्रदर्शन किया.

इसको लेकर कई लोगों ने अनिश्चितकालीन आमरण अनशन की चेतावनी भी दी. साथ ही बड़ी संख्या में लोगों ने कार्मिक अनशन पर बैठने का भी समर्थन दिया. इस दौरान सुरक्षा के लिए रेलवे स्टेशन पर जीआरपी पुलिस बल मौजूद रहा. वहीं धरना स्थल पर नावा एसडीएम और तहसीलदार ने पहुंचकर स्टेशन मास्टर को मौके पर बुलाया और विभिन्न मांगों के प्रमुख बिंदुओं की जानकारी देते हुए उच्चाधिकारियों को अवगत करवाते हुए जल्द ही निर्णायक जवाब देने की बात कही.

जिसके बाद स्टेशन मास्टर ने जल्द ही उच्चाधिकारियों से सलाह मशविरा कर अवगत करवाने की बात का आश्वाशन दिया. इसको लेकर लोगों का कहना है कि कोविड से पहले ट्रेनों का संचालन किया जा रहा था, लेकिन कोविड के बाद बन्द कर दिया गया. नमक कार्य के लिए बिहार, यूपी, एमपी, गुजरात जैसे राज्यों से हजारों की संख्या में मजदूर आते हैं, उन्हें ट्रेनों के ठहराव नहीं होने से समस्या का सामना करना पड़ रहा है.

वहीं लोगों ने चेतावनी देते हुए कहा कि यह आंदोलन और आमरण-अनशन तब तक जारी रहेगा, जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं हो होंगी।

(Also Read- माही जलक्रांति यात्रा: 11 सितम्बर से शुरु होगी यात्रा, ग्रामीणों को करेंगे जागरूक)