CJI के नाम से फर्जी पोस्ट वायरल करने वालों के खिलाफ होगा एक्शन

Published

नई दिल्ली: भारत के मुख्य न्यायधीश डीवाई चंद्रचूड़ के नाम से सोशल मीडिया पर इन दिनों एक पेस्ट वायरल हो रही है। सोशल मीडिया के एक प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप पर वायरल हो रही फर्जी पोस्ट में डीवाई चंद्रचूड़ देश के लोगों से सरकार के खिलाफ विरोध करने का आग्रह कर रहे हैं। हालांकि, व्हाट्सएप पर वायरल ये पोस्ट पूरी तरह नकली है। सीजेआई और सुप्रीम कोर्ट के माहसचिव, दोनों कार्यालयों ने इस बात की पुष्टि की है।

क्या है वायरल पोस्ट में?

वायरल संदेश में सीजीआई चंद्रचूड़ की फोटो के साथ लिखा है, “भारतीय लोकतंत्र जिंदाबाद, आपके सहयोग के लिए यह सब बहुत महत्वपूर्ण है। लोगों को एकजुट होकर सड़कों पर आना होगा और सरकार से अपने अधिकारों के बारे में बात करनी होगी। लोग तुम्हें डराएंगे और धमकी देंगे, लेकिन तुम्हे डरना नहीं है। हिम्मत रखो और सरकार से हिसाब मांगो। मैं तुम्हारे साथ हूं।”

वायरल पोस्ट पर क्या बोला पीआरओ?

पीआरओ ने यह स्पष्ट किया है कि, “भारत के मुख्य न्यायाधीश द्वारा ऐसी कोई पोस्ट जारी नहीं की गई है। भारत के सर्वोच्च न्यायालय के संज्ञान में यह आया है कि एक सामाजिक पोस्ट उपयोग करते हुए मीडिया पोस्ट (अधिकारियों के खिलाफ विरोध करने के लिए जनता का आह्वान) वायरल हो रही है। जिसमें तस्वीर के साथ भारत के मुख्य न्यायाधीश का गलत उद्धरण प्रसारित किया जा रहा है। पोस्ट फर्जी, गलत इरादे वाली और शरारतपूर्ण है। सीजेआई के द्वारा ऐसी कोई पोस्ट नहीं की गई है और न ही उन्होंने ऐसे किसी पोस्ट को अधिकृत किया है। इस संबंध में कानून सम्मत उचित कार्रवाई की जा रही है…. प्रवर्तन प्राधिकारी।”

साथ ही इस बात का भी आश्वासन दिया गया है कि सीजेआई के नाम से फर्जी संदेश फैलाने वालों के खिलाफ उचित एक्शन लिया जाएगा।